विस्तारा ने डिब्रूगढ़ को  03 अप्रैल से शुरू होने वाली अतिरिक्त उड़ानों के नेटवर्क में शामिल किया 

नई दिल्ली। भारत के सर्वश्रेष्ठ फुल-सर्विस एयरलाइन विस्तारा ने डिब्रूगढ़ को अपने राष्ट्रव्यापी नेटवर्क में 24 वें गंतव्य के रूप में शामिल करने की घोषणा की। गुवाहाटी के बाद डिब्रूगढ़ असम में विस्तारा का दूसरा गंतव्य है। 03 अप्रैल 2019 से,विस्तारा, डिब्रूगढ़ और बागडोगरा के बीच दैनिक सीधी उड़ानें संचालित कर दोनों शहरों को जोड़ेगा। साथ ही विस्तारा, डिब्रूगढ़ और दिल्ली को बागडोगरा के माध्यम से सुविधाजनक सेम–एयरक्राफ्ट कनेक्शन से भी जोड़ेगा। डिब्रूगढ़ के ग्राहक दिल्ली से अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई, चंडीगढ़, चेन्नई, हैदराबाद और पुणे तक की सुविधाजनक फ्लाइट ले सकते हैं।
डिब्रूगढ़ को “टी सिटी ऑफ़ इंडिया” के नाम से जाना जाता है और यह ऊपरी असम क्षेत्र के उद्योग, संचार और स्वास्थ्य सेवा का मुख्य केंद्र है।डिब्रूगढ़, पूर्वोत्तर भारत का उभरता हुआ संचार और औद्योगिक केंद्र भी है। विस्ताराकी यह नई सेवा, व्यवसाय यात्रियों और अन्य यात्रियों को और अधिक विकल्प प्रदान करेगी और साथ ही विस्तारा भारत की एकमात्र एयरलाइन है जो सेवा के तीन वर्गों के विकल्प के साथ प्रीमियम इकॉनामी क्लास प्रदान कर रही  है।
दिल्ली से अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए आने और जाने वाले डिब्रूगढ़ के यात्रियों कोदिल्ली के टी 3 टर्मिनल में निर्बाध समान-टर्मिनल अंतर्राष्ट्रीय स्थानान्तरणसे लाभ होगा, जहां से विस्तारा संचालित होता है।
विस्तारा के चीफ स्ट्रेटेजी एंड कमर्शियल ऑफिसर श्री संजीव कपूर ने कहा कि “विस्तारा में, हमारा उद्देश्य देश भर में अधिक से अधिक व्यापार यात्रियों और अन्य यात्रियों के लिए ‘उड़ान की नई भावना’ लाना हैऔर डिब्रूगढ़ को अपने बढ़ते नेटवर्क से जोड़कर हमें बहुत प्रसन्नता हो रही हैं।रायपुर के लिए हमारी सेवा की घोषणा के तुरंत बाद डिब्रूगढ़ के लिए सेवा की यह घोषणा, विस्तारा द्वारा इस गर्मी में शुरू करने कीउड़ान परिवर्धन योजनाकी श्रृंखला में दूसरी घोषणा है।”
दिल्ली, बागडोगरा और डिब्रूगढ़ उड़ान का विवरण (सभी समय सीमा विनियामक अनुमोदन के अधीन हैं) :
FLIGHT SCHEDULEFlight No. From To Departure Arrival FrequencyUK 725 Delhi Bagdogra 0755 Hours 1000 Hours DailyUK 725 Bagdogra Dibrugarh 1035 Hours 1150 Hours DailyUK 726 Dibrugarh Bagdogra 1225 Hours 1335 Hours DailyUK 726 Bagdogra Delhi 1410 Hours 1630 Hours Daily
सभी चैनल परऑल-इनक्लूसिव वन-वे फेयर 2399/- रुपये (बागडोगरा – डिब्रूगढ़) एवं 4999/- रुपये (दिल्ली –डिब्रूगढ़) से बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है। इन नए मार्गों के लिए बुकिंग सभी चैनल पर प्रारंभ हो चुकी है, जिसमें विस्तारा की वेबसाइट www.airvistara.com, विस्तारा के आईओएस, एंड्राइडमोबाइल ऐप, ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी  (ओ टी ए ) और ट्रैवल एजेंट शामिल हैं।  स्काईट्रैक्स और ट्रिपएडवाइजर पर सबसे अधिक रेटिंग वाली भारतीय एयरलाइन और कई ‘बेस्ट एयरलाइन ‘पुरस्कारों की विजेता के रूप में, विस्तारा चार वर्षों के दौरान भारतीय विमानन उद्योग में संचालन और सेवा वितरण में लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। यह एयरलाइन आज एक सप्ताह में 800 से अधिक उड़ानों के साथ 24 गंतव्यों और 22 विमानों के एक बेड़े में सेवा प्रदान करती है एवं परिचालन शुरू करने के बाद से 1 करोड़ 30 लाख  से अधिक ग्राहकों के साथ उड़ान भर चुकी है। विस्तारा( टाटा -सिया एयरलाइस लिमिटेड ) के बारे में- टाटा सिया एयरलाइंस लिमिटेड को विस्तारा ब्राण्ड नाम से पहचाना जाता है।  यह टाटा सन्स लिमिटेड और सिंगापुर एयरलांइस लिमिटेड (सिया) का संयुक्त उद्यम है। जिसमें टाटा सन्स की हिस्सेदारी 51 तथा सिंगापुर एयरलाइंस की हिस्सेदारी 49 प्रतिशत है। अपने ग्राहकों के लिए यादगार तथा व्यक्तिगत उडान अनुभव निर्मित करने के उद्येश्य से भारत में सर्वोत्तम फुल सर्विस कैरियर को लांच करने के लिए विस्तारा टाटा और सिया के आतिथ्य तथा विख्याता सेवा उत्कृष्टता को एक साथ लाया है।  भारत के हवाई सेवा उद्योग में नए मानक स्थापित करने के उद्येश्य से विस्तारा ने 9 जनवरी 2015 से अपनी वाणिज्यिक प्रचालन आरंभ किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.