आज लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे राजनाथ

नई दिल्‍ली/लखनऊ। लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल करने से पहले मंदिर में पूजा की। पूजा अर्चना करने के बाद वे बीजेपी दफ्तर पहुंच गए हैं। उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के महासचिव केसी त्यागी भी हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों और विधायकों के साथ रोड शो करते हुए राजनाथ सिंह नामांकन करने पहुचेंगे।

 राजनाथ सिंह के रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं होंगे, क्योंकि चुनाव आयोग ने हेट स्पीच और आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। रोड शो में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी रहे शिव कुमार, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन गोपाल, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डॉ. नीरज बोरा, महापौर संयुक्ता भाटिया शामिल होंगे।
बता दें कि लखनऊ सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे। लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। इस सीट पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा रहा है। लखनऊ लोकसभा सीट बीजेपी के कद्दावर नेता दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की परंपरागत सीट रही है। 90 के दशक में लखनऊ लोकसभा सीट से अटल बिहारी वाजपेयी के दौर से बीजेपी की जीत का सिलसिसा शुरू हुआ और अभी तक जारी है। उत्तर प्रदेश की राजनीति की मुख्य पार्टी सपा और बसपा आज तक यहां से एक बार भी नहीं जीत पाई हैं।  फिलहाल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.