सांसद बृज भूषण और पहलवान बजरंग पूनिया सिखाएंगे फिटनेस के गुर

नई दिल्ली। देशभर में फिटनेस के प्रति आम लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक अलग तरह की प्रतियोगिता ‘फिटनेस गली गली चैलेंज 2019’ का आयोजन 20 जून को वाईएमसीए आडिटोरियम में किया जाएगा। प्रथम और दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतियोगियों को 24 कैरेट सोने और चांदी का सिक्का इनाम में दिया जाएगा।

छह बार के सांसद और रेसलिंग फेडरेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष श्री बृज भूषण शरण सिंह बतौर मुख्य अतिथि और विश्व रैंकिंग में नंबर -1 पहलवान अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित बजरंग पूनिया बतौर अतिथि प्रतियोगियों को फिटनेस के गुर सिखाएंगे। ये दोनों हस्तियां विजेताओं को इनाम देने के साथ-साथ देश के जाने माने खेल पत्रकारों को भी सम्मानित करेंगी। इस दौरान जीवन में फिटनेस का महत्व विषय पर एक सेमिनार भी कराया जाएगा।

फिटनेस गली गली (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष डॉ. शितांशु शेखर शर्मा के अनुसार इस प्रतियोगिता का आयोजन इस सोच के साथ किया जा रहा है कि विभन्न जिमों, घरों, स्कूलों, कॉलेजों और पार्कों में व्यायाम करने वाले लोगों को एक ऐसा मंच मिल सके जिसमें वे एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के तहत अपना हुनर दिखा सकें। इसमें वे प्रतियोगी होंगे जिन्होंने शायद कभी किसी प्रतियोगिता में भाग न लिया हो।’

उन्होंने बताया कि 8 से 12 वर्ष उम्र के लड़कों और लड़कियों के लिए प्लेंक, 12 से 18 वर्ष उम्र के लड़कों और लड़कियों के लिए प्लेंक और हॉफ सिटिंग, 18 से 30 वर्ष, 30 से 40 वर्ष और 40 से 50 वर्ष की उम्र के पुरुषों के लिए पुशअप्स और प्लेंक जबकि 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुरुषों के लिए प्लेंक की स्पर्धा रखी गई है। महिलाओं में 18 से 25 और 25 से अधिक उम्र वर्ग में प्लेंक और हॉफ सिटिंग स्पर्धा कराई जाएगी।

डॉ. शर्मा के अनुसार हर आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर आने वाले को 24 कैरेट सोने का सिक्का, ट्रॉफी, सर्टिफिकेट, जिम किट और टीशर्ट इनाम में दी जाएगी। दूसरे स्थान पर रहने वाले को चांदी का सिक्का, ट्रॉफी, सर्टिफिकेट, जिम किट और टीशर्ट इनाम में दी जाएगी। तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर रहने वालों को भी आकर्षक इनाम दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *