नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जो कदम उठाया है उसका साहस बहुत कम लोगों में होता है।

प्रियंका ने गुरुवार को ट्विटर पर अपने भाई एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को खुला पत्र लिखकर अपने पद से इस्तीफा देने का जो काम किया है, ऐसा करने का साहस बहुत कम लोगों में होता है। प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी आपके फैसले का हम दिल से स्वागत करते हैं।

उल्लेखनीय है कि राहुल ने आम चुनाव में पार्टी को मिली हार का जिम्मा लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के पद से पहले ही इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे के बाद पार्टी के कार्यकर्ता और नेता उन पर इस्तीफा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इस पर उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम खुला पत्र लिख कर कहा कि वर्ष 2019 के आम चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए वह पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं, इसलिए कार्यसमिति को तुरंत बैठक बुलाकर नए अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए। राहुल ने कहा कि वह इस प्रक्रिया में पार्टी का पूरा सहयोग करेंगे।