श्रीदेवी की जिंदगी पर आएगी किताब

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। भारतीय सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की जिंदगी पर पेंगुइन हाउस इंडिया किताब प्रकाशित करेगा। यह घोषणा पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने श्रीदेवी के 56वें जन्मदिन पर की। ‘‘श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार’’ शीर्षक से आने वाली इस किताब को लेखक-पटकथा लेखक सत्यार्थ नायक ने लिखा है और दिवंगत अभिनेत्री के पति बोनी कपूर ने इसपर अपनी सहमति दी है।

पेंगुइन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, किताब में श्रीदेवी के जीवन और उनसे जुड़ी यादों को संजोया गया है, जिन्होंने यह धारणा बदल दी कि पुरुष प्रधान फिल्म उद्योग में एक महिला कैसे स्टार बन सकती है । किताब अक्टूबर 2019 में पेंगुइन रैंडम हाउस के ईबरी प्रेस के अंतर्गत प्रकाशित की जाएगी। अभी यह ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

सत्यार्थ ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं हमेशा से श्रीदेवी का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और इस किताब ने मुझे भारत में फिल्मी परदे की एक प्रतिभावान कलाकार की यात्रा का वृतांत लिखने का मौका दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके लिए कई फिल्मी हस्तियों के साथ बातचीत करना काफी अद्भुत रहा, जिन्होंने वर्षों तक उनके साथ काम किया और उन्होंने उनसे जुड़ी अपनी यादों और कहानियों को साझा किया। यह किताब एक बाल कलाकार से लेकर भारत की पहली महिला सुपरस्टार बनने तक के श्रीदेवी के सफर को दर्शाती है।’’ गौरतलब है कि श्रीदेवी का फरवरी 2018 में 54 साल की उम्र में दुबई में निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.