रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डेफएक्‍सपो-2020 वेबसाइट लॉन्‍च की


नई दिल्ली।  रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 05-08 फरवरी, 2020 को आयोजित होने वाले डेफएक्सपो के 11वें संस्करण की वेबसाइट आज दिल्‍ली में लॉन्च की। प्रदर्शकों को वेबसाइट www.defexpo.gov.in ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करती है। इसके अलावा वेबसाइट डीपीएसयू और आयुध कारखानों के उत्पादों के बारे में जानकारीपूर्ण उपलब्‍ध कराती है।

वेबसाइट प्रदर्शकों को पहले-आओ, पहले-पाओ के आधार पर उनकी आवश्यकताओं के अनुसार ऑनलाइन पंजीकरण कराने और स्थान बुक कराने की सुविधा देती है। इसके अलावा ऑनलाइन भुगतान और बिजनेस-टू-बिजनेस बैठकों के लिए सम्‍मेलन कक्ष और अन्‍य स्थानों की बुकिंग सुविधा उपलब्‍ध कराती है। प्रदर्शक 31 अक्टूबर, 2019 से पहले वेबसाइट पर जगह बुक करके प्रारंभिक छूट का लाभ उठा सकते हैं।

डेफएक्सपो में व्यावसायिक दिनों के दौरान अर्थात 05-07 फरवरी, 2020 तक जाने के लिए व्‍यापारी वेबसाइट पर अपने टिकट खरीद सकते हैं। 08 फरवरी, 2020 को आम जनता के लिए प्रवेश नि:शुल्क होगा। हालांकि आम लोगों को इसके लिए वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करान होगा और उनके पंजीकृत ईमेल पते पर ई-टिकट भेजे जाएंगे। प्रदर्शक और आम लोग वेबसाइट पर  ‘हमसे संपर्क करें’  मेनू का उपयोग कर पूछताछ कर सकते हैं। डेफएक्सपो 2020 की कवरेज के लिए मीडियाकर्मी भी वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *