गुजरात में सिर चढकर नाच रहा है कोरोना

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हुए सात लोगों की मौत के बाद राज्य में कोविड-19 मृतकों की संख्या 48 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 176 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1,272 हो गई है।

प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि पांच मरीजों की मौत अहमदाबाद में और एक-एक मौत वडोदरा और सूरत में हुई है। उन्होंने बताया, “अहमदाबाद में जान गंवाने वाले 68 वर्षीय बुजुर्ग उच्च रक्तचाप और तपेदिक से पीड़ित थे जबकि शहर में जिन अन्य 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हुई वह गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थीं।” अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद की ही जान गंवाने वाली 65 वर्षीय अन्य महिला उच्च रक्तचाप और गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थी।

अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद के अस्पताल में दम तोड़ने वाली 50 वर्षीय महिला मानसिक रोग से पीड़ित थी जबकि अरावली से 70 वर्षीय महिला दिल की बीमारी से ग्रस्त थी। रवि ने बताया कि अहमदाबाद में अब तक कोविड-19 से 25, वडोदरा में सात और सूरत में छह मौत हुई है। वहीं शनिवार को अहमदाबाद से कोविड-19 के 142 नये मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 765 हो गई। उन्होंने बताया कि वडोदरा और सूरत से 13-13 नये मामले सामने आए हैं जबकि राजकोट और भावनगर से दो और आणंद, भरुच और पंचमहाल से एक-एक मामला सामने आया है।

रवि ने बताया कि अहमदाबाद के 142 में से अधिकतर मामले शहर के कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों से सामने आए हैं। राज्य में अब तक 88 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *