ओडिशा में संक्रमण के 20 नए मामले

भुवनेश्वर। ओडिशा में बृहस्पतिवार को एक दिन में ‘कोविड-19 के सबसे ज्यादा’ 20 नए मामले सामने आए है। ये सभी लोग हाल ही में सूरत से लौटे थे। अधिकारी ने बताया कि इन नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 205 तक पहुंच गई है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि 20 नए मरीजों में से 17 गंजम जिले से और तीन मयूरभंज जिले से है। कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में मयूरभंज नया जिला है, जहां संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

अधिकारी ने बताया, ‘‘ ये सभी लोग सूरत से लौटे थे और एक केंद्र में पृथक रखे गए थे।’’ राज्य में 142 लोगों का उपचार चल रहा है। वहीं 61 लोग स्वस्थ हो चुके हैं तथा भुवनेश्वर के दो लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने बुधवार को 3,060 नमूनों की जांच की। राज्य में अब तक 50,514 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

जाजपुर जिले में सबसे ज्यादा 55 मामले हैं। इसके बाद खुर्दा जिले के भुवनेश्वर में 47, बालासोर में 25, भद्रक और गंजम में 21-21 और सुंदरगढ़ में 12 मामले हैं। जगतसिंगपुर जिले में चार तथा मयूरभंज और केंद्रपारा जिले में तीन-तीन मामले हैं। कटक, झारसुगुडा, बोलानगिर, क्योनझार और कालाहांडी में दो-दो तथा पुरी, ढेनकनाल, देवगढ़ और कोरापुट जिले में एक-एक मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *