मेवात के जिहादियों द्वारा हिन्दू उत्पीडन पर अंकुश लगाए हरियाणा सरकार: विहिप

नई दिल्ली। हरियाणा के मेवात में बढ़ते इस्लामिक जिहादियों के साथ बांग्लादेशी व रोहिंग्या मुसलमानों के आतंक से पीडित हिन्दू समाज की रक्षार्थ अब विश्व हिन्दू परिषद(विहिप) ने कमर कस ली है. विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन ने आज कहा है कि क्षेत्र में बेतहासा बढती जिहादी गतिविधियों के आगे जिस प्रकार स्थानीय पुलिस व प्रशासन लाचार दिख रहा है वह वेहद गम्भीर बात है. राज्य सरकार अबिलम्ब पीड़ित हिन्दुओं को न्याय दिलाकर दोषी पुलिस कर्मियों व प्रशासनिक अधिकारियों को निलंबित करे.
उन्होंने कहा कि हरियाणा के मेवात में जिहादियों द्वारा हिंदू समाज पर अमानवीय व बर्बर अत्याचारों का सिलसिला बहुत पुराना है। अभी तक इस पर कोई नियंत्रण नहीं हो सका है। संतो, हिंदू कार्यकर्ताओं, हिंदू समाज पर निरंतर अत्याचार होते रहते हैं। बांग्लादेशी व रोहिंग्या घुसपैठिए वहां शरण पाते हैं और जब कोरोना संक्रमित देशी-विदेशी जमातियों पर अंकुश लगाया गया तो उनको छिपने की जगह भी मेवात ही मिली। आज इनके आतंक के सामने पुलिस प्रशासन भी स्वयं को असहाय पाता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि पुलिस व प्रशासन इन अत्याचारियों के साथ ही खड़ा हुआ दिखाई देता है।
पिछले दो महीनों में हिंदुओं पर अत्याचार का नया सिलसिला प्रारंभ हुआ है। नूह जिले के पुनहाना व नगीना प्रखंड मानो इन अत्याचारों के केंद्र बन गए हैं। आज हिंदू व्यापारी किसी मुस्लिम से अपनी उधारी वसूल करने की हिम्मत नहीं कर सकता। उसकी पिटाई कर दी जाती है। 12 मई को एक हिंदू बालक की शिखा पर अभद्र टिप्पणी की गई। विरोध करने पर उसके परिवार की 200 लोगों ने बुरी तरह पिटाई कर दी। ऐसी और भी अनेकों घटनाएं पिछले दिनों में हुई हैं। अपना कोई संरक्षक नहीं है यह समझ कर अब हिंदू समाज अपना धैर्य खो रहा है और पलायन को मजबूर हो रहा है.
विश्व हिंदू परिषद राज्य सरकार से अपील करती है कि पीड़ित हिन्दू समाज को न्याय मिले, अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही हो तथा दोषी अधिकारियों को अविलंब निलंबित किया जाए जिससे हिंदू समाज के सुरक्षा व प्रशासन के प्रति उसका विश्वास पुनः स्थापित हो सके.
विश्व हिंदू परिषद ने आज एक तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच दल के गठन की घोषणा भी कर दी है. जिसमें मेज जनरल(सेवानिवृत) जीडी बक्शी के अलावा महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी धर्मदेव जी महाराज भी रहेंगे। विहिप की अपेक्षा है कि यह जांच दल दो दिन में ही अपनी रिपोर्ट हमें दे देगा जिसे हम सार्वजनिक करने के साथ-साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री जी को भी भेजेंगे. हम अपेक्षा करते हैं कि सारे तथ्य सामने आएंगे और सरकार शीघ्र ही अपराधी तत्व पर कठोरतम कार्यवाही करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *