नई तकनीक के साथ कदमताल कर रही है पीवीआर

नई दिल्ली। पीवीआर सिनेमाज अपने गेस्ट की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है, 99.9% वायुजनित वायरस को बेअसर करने वाली क्रांतिकारी आयन तकनीक का इस्तेमाल करके नए वेरिएंट सहित कोविड वायरस को पूरी तरह से न्युट्रालाइज़ कर रहा है। नेगेटिव आयन जनरेटर उपकरण सिनेमाघरों के अंदर प्रमुख स्थानों पर स्थापित किए गए हैं, जिसमें सभागार भी शामिल हैं जहां गेस्ट अधिकतम समय बिताते हैं। पीवीआर इस तकनीक को लागू करने वाली दुनिया की पहली और एकमात्र सिनेमा चेन है।
यह एकमात्र उपकरण है जिसे सिनेमाघरों के लिए डिज़ाइन किया गया है और ICMR और दुबई सेंट्रल से मान्यता प्राप्त लैब में सार्स-कोविड-2 वायरस पर सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है। यह गैर-रासायनिक नेगेटिव आयन जनरेटर का उपयोग करके रीयल-टाइम एयर स्टरलाइजेशन प्रदान करता है जो 360 डिग्री सुरक्षा प्रदान करते हुए प्रति सेमी3/सेकेंड में 100 ट्रिलियन नेगेटिव आयनों को डिस्चार्ज करता है।
यह नई तकनीक पीवीआर की सुरक्षा पहल ‘पीवीआर केयर्स’ का हिस्सा है जो यह सुनिश्चित करती है कि सिनेमा यात्रा में हर टच पॉइंट पर गेस्ट और कर्मचारियों दोनों के लिए सिनेमा हर संभव तरीके से सुरक्षित हो।
कंपनी सरकार द्वारा अनिवार्य कड़े स्वच्छता प्रोटोकॉल और उपायों को बनाए रखना जारी रखती है और उससे भी आगे बढ़कर महामारी के बाद की दुनिया में फिल्म देखने वालों को अपने पुराने पलों कि याद दिलाती है।
सिनेमाज को सुरक्षित बनाने के बारे में बात करते हुए, पीवीआर लिमिटेड के सीईओ श्री गौतम दत्ता ने कहा, “देश एक ससटेंड एंडेमिक स्टेट में पहुंच गया है और दर्शकों ने रोबस्ट कंटेंट फिल्म्स बड़े स्क्रीन पर देखने के अनुभव को फिर से जीना शुरू कर दिया है। यह हमारे लिए दिल को छू लेने वाला घटनाक्रम है और यह दर्शाता है कि हमारे ग्राहक उन्हें दिए गए सुरक्षा उपायों से संतुष्ट हैं। हालांकि, अभी भी उपभोक्ताओं का एक वर्ग सुरक्षा की आशंकाओं पर बड़े पर्दे से दूर रहा है और इस तकनीक को लागू करने से हमें उनकी चिंताओं को दूर करने में भी मदद मिलेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *