‘क्या यह संस्कार है?’ KCR , जयंत चौधरी ने असम के मुख्यमंत्री की विवादास्पद टिप्पणी का किया विरोध

 

तेलंगाना के सीएम KCR ने राहुल गांधी पर अपने विवादित बयान को लेकर पीएम मोदी से असम के सीएम सरमा को बर्खास्त करने की मांग की है. कल एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, श्री राव ने कहा, “पीएम मोदी जी, क्या यह ‘संस्कार’ (शिष्टाचार) है या एक सांसद से उसके पिता की पहचान के बारे में सवाल करने का हमारा हिंदू अनुष्ठान है। यह आपके भाजपा मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। मेरा सिर यह सुनकर लज्जित हो जाता है और मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। यह देश के लिए अच्छी बात नहीं है।”

उन्होंने कहा, ”असम के मुख्यमंत्री इस तरह कैसे बात कर सकते हैं? धैर्य रखने की भी एक सीमा होती है।”

श्री राव की टिप्पणी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा 2016 में पाकिस्तान में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 में हवाई हमले के सबूत की मांग के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला करने के बाद आई, और पूछा कि क्या भाजपा ने कभी उनके होने का सबूत मांगा था। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेटे”। उन्होंने कहा कि वायनाड के सांसद को सेना से सबूत मांगने का कोई अधिकार नहीं है।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए श्री सरमा ने कहा, “इन लोगों की मानसिकता को देखिए। जनरल बिपिन रावत देश के गौरव थे। भारत ने उनके नेतृत्व में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की। राहुल गांधी ने स्ट्राइक का सबूत मांगा। क्या हमने कभी आपसे सबूत मांगते हैं कि आप राजीव गांधी के बेटे हैं या नहीं? आपको मेरी सेना से सबूत मांगने का क्या अधिकार है?”
“अगर हमारी सेना ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान में हमला किया, तो इसका मतलब है कि उन्होंने किया है। इसमें विवाद कहां है? क्या आपको जनरल बिपिन रावत पर भरोसा नहीं है? अगर उन्होंने कहा कि सेना ने हमला किया, तो इसका मतलब है कि यह हो गया है। आप इसका सबूत क्यों चाहते हैं? सैनिकों का अपमान मत करो। लोग देश के लिए मरते हैं। लोग दूसरों के लिए नहीं बल्कि देश के लिए जीते हैं, “श्री सरमा ने उत्तराखंड के चुनावी राज्य में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा। हमलों के सबूत मांगने के लिए गांधी पर निशाना साधते हुए, सीएम सरमा ने पूछा कि क्या भाजपा ने उनके पिता कौन थे, इसका सबूत मांगा था।

https://twitter.com/priyankac19/status/1492528875485548544?s=20&t=veDqPWeuNNL4pjr0lca75g

असम के मुख्यमंत्री पर जयंत चौधरी, RLD ,अध्यक्ष का भी हमला  कहा ,”असम के मुख्यमंत्री ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया है।समय समय पर भाजपा के नेताओं को दातुन से मुंह तो धो लेना चाहिए!”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *