The Freedom Convoy Protests: Emergency के बाद भी कनाडा के ट्रक चालक का धरना थम नहीं रहा है

   LIVE

 The Freedom Convoy Protests: Justin Trudeau, Prime Minister of Canada ने सोमवार को कम इस्तेमाल किए जाने वाले आपातकालीन अधिनियम को लागू किया, यह संकेत देते हुए कि संघीय सरकार एक स्थिति को नियंत्रित कर रही है, स्थानीय और प्रांतीय पुलिस ने इसे हल करने के लिए संघर्ष किया है क्योंकि महामारी प्रतिबंधों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को घसीटा गया है।

यह कदम पहली बार है जब सरकार ने आधी सदी में इस तरह की कार्रवाई की है, और देश में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की सबसे आक्रामक प्रतिक्रिया है।
ओटावा पुलिस ने शुरू में कहा था कि उनका उद्देश्य तनाव कम करना था। बाद में उन्होंने प्रांतीय और संघीय दोनों सरकारों से अधिक संसाधनों के लिए कहा, यह कहते हुए कि वे संख्या से अधिक थे।कनाडा में आपातकाल की स्थिति की घोषणा की गई है, जिसमें कनाडाई प्रदर्शनकारियों को 1 साल तक की जेल और 100,000 डॉलर तक के जुर्माने की गिरफ्तारी और कारावास की अनुमति दी गई है। वे ट्रक ड्राइवरों को उनके ट्रकों से छीन लेंगे और उनके वाणिज्यिक लाइसेंस निलंबित कर देंगे।

“ओटावा, कनाडा में स्वतंत्रता काफिले के समर्थक

प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की आपातकाल की स्थिति की

घोषणा का जवाब देते हैं जिसमें प्रदर्शनकारियों के बैंक

खातों को फ्रीज करने की शक्तियां शामिल हैं।”

पुलिस तब खड़ी रही जब प्रदर्शनकारियों ने एक हॉट टब में स्नान किया और रात में सीधे संसद के सामने और प्रधान मंत्री कार्यालय के नीचे भाग लिया।
शहर के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि पुलिस प्रमुख पीटर स्लोली ने अपने बल के प्रदर्शन की आलोचना के बीच मंगलवार को इस्तीफा दे दिया।
सप्ताहांत में पुलिस ने अमेरिकी राज्य मिशिगन में विंडसर, ओंटारियो और डेट्रॉइट को जोड़ने वाले एंबेसडर ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया – 46 लोगों को गिरफ्तार किया और 37 वाहनों को जब्त कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *