Punjab Assembly Elections 2022 LIVE: सर्जिकल स्ट्राइक के बीच पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला: “वे सबूत चाहते हैं”

LIVE

 

Punjab Assembly Elections 2022 LIVE : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस पर 2016 के पठानकोट हमले में शहीद हुए जवानों के बलिदान को कमतर आंकने और उसका अपमान करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हमले की प्रतिक्रिया में देश कांग्रेस पार्टी को छोड़कर एक साथ है। उन्होंने कहा, “उन्होंने सरकार, पंजाब के लोगों और यहां तक ​​कि हमारी सेना पर भी सवाल उठाया। उन्होंने सैनिकों के बलिदान को कमतर आंका।”
पीएम ने कहा कि पुलवामा में 2019 के आतंकी हमले की बरसी के दौरान भी कांग्रेस ऐसा ही कर रही थी. उन्होंने कहा, “पुलवामा की बरसी पर भी, वे अपनी ‘पाप लीला’ जारी रखते हैं।”

14 फरवरी, 2019 को, पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) आतंकी समूह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक काफिले पर हमला किया था, जिसमें बल के 40 जवान शहीद हो गए थे।

पुलवामा हमले के जवाब में किए गए भारतीय बलों द्वारा “सर्जिकल स्ट्राइक” पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को बीजेपी ने निशाने पर लिया है। हमले के कुछ दिनों बाद, भारतीय युद्धक विमानों ने हमले की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के बालाकोट के अंदर जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था।

विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर “अपराध में भागीदार” होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने आप को कांग्रेस की ‘फोटोकॉपी’ बताया और कहा कि वे दोनों अयोध्या मंदिर से या जब भी सेना कुछ करती है, खुश नहीं होती। “इन लोगों को बर्दाश्त मत करो,” उन्होंने पंजाब के पठानकोट में एक चुनावी रैली में उत्साही दर्शकों से कहा और कहा कि “एक पार्टी ने पंजाब को लूटा, और दूसरी दिल्ली में भ्रष्टाचार कर रही है”।

आप ने दिल्ली में भी सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन लिया, पीएम मोदी ने कहा। उन्होंने कहा, “पंजाब ने फैसला किया है, इस बार पक्का परिवर्तन। (इस बार निश्चित रूप से बदलाव)।” प्रधान मंत्री ने दावा किया कि भाजपा पंजाब को “पंजाबियत” के नजरिए से देखती है जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी राज्य को केवल राजनीतिक सत्ता के चश्मे से देखते हैं।
पीएम ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर का भी उल्लेख किया – पाकिस्तान में दरबार साहिब करतारपुर (सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक का अंतिम विश्राम स्थल) की सड़क। “उन्होंने (कांग्रेस ने) पाकिस्तान में करतारपुर गुरुद्वारे को छोड़ दिया। क्या उन्हें इसे भारत में रखने के लिए प्रयास नहीं करना चाहिए था? 1965 में, अगर उन्होंने कोशिश की, तो हमारे पास भारत में गुरुनानक का जन्मस्थान होता,” उन्होंने विकास के लिए श्रेय का दावा करते हुए कहा। गलियारा।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन राज्य में सत्ता में आता है तो पांच साल में खेती, व्यापार और उद्योग को लाभदायक बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा, “मुझे आपकी सेवा करने के लिए पांच साल दें। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि खेती, व्यापार, उद्योग को लाभदायक बनाया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *