UP Election 2022 Update: 12 पेज के संकल्प पत्र में किसानों, गरीबों, युवाओं,महिलाओं के लिए बड़ी योजनाएं: योगी आदित्यनाथ

 

 

 

UP Election 2022 Update: विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपना लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी कर दिया। 12 पेज के संकल्प पत्र में पार्टी ने किसानों,ग्रामीणों,युवाओं और महिलाओं के लिए बड़ी योजनाओं का ऐलान किया है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में जहां मजबूत कानून व्यवस्था को आगे बढ़ाने पर जोर दिया है वहीं, सांस्कृतिक धरोहरों और पर्यटन के विकास को भी प्रमुखता दी है। उद्योग और रोजगार के अवसरों के साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई सुविधाओं,तकनीक के संकेत भी दिए हैं।

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में पार्टी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में संकल्प पत्र जारी किया।

संकल्प पत्र के विमोचन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा अगले 5 वर्ष में लोगों के जीवन मे परिवर्तन को लेकर संकल्प पत्र जारी कर रही है। पिछले संकल्प पत्र की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने जो कहा था वह करके दिखाया है। आगे भी जो कहेंगे वो करके दिखाएंगे। 5 वर्ष पहले भी बीजेपी ने संकल्प पत्र इसी सभा कक्ष में रखा था। उन्होंने कहा आज कानून का राज है। बेटियां सुरक्षित हैं।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि 2017 से पहले 700 दंगे हुए थे। आज यूपी दंगा मुक्त है। यूपी में आज कर्फ्यू नहीं कावड़ यात्राएं निकलती हैं। पर्व और त्योहार उल्लास के साथ होते हैं। आज बेटियां सुरक्षित स्कूल जाती हैं। उन्होंने कहा कि पूरी प्रतिबद्धता से डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में हर मोर्चे पर काम किया है। चेहरा,जाति,धर्म देखकर नहीं बल्कि पात्रता के आधार पर  हर किसी को योजनाओं का लाभ मिला है। 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋण माफ हुआ। 22 लाख हेक्टेयर सिंचन की क्षमता बढ़ी। भाजपा सरकार में 5 लाख युवाओं को सरकारी  नौकरी मिली। 1.59 लाख करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को किया गया। 60 लाख उद्यमियों को लोन उपलब्ध कराया गया। यूपी की बेरोजगारी दर 18 से घट कर मात्र 3 फीसदी गच गई है।

भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में 60 वर्ष की महिलाओं को मुफ्त परिवहन सुविधा, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली दीपावली पर मुफ्त 2 सिलेंडर,2 करोड़ टैबलेट अथवा स्मार्ट फोन वितरण की घोषणा भी की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *