Valentine’s Week Days List 2022: 7 से 14 फरवरी “Valentine’s Week” में इस तरह करें अपने प्यार का इजहार

Valentine’s Week Days List 2022: वैलेंटाइन वीक से वैलेंटाइन डे की उलटी गिनती शुरू हो गई है। 7 से 14 फरवरी है जब जोड़े पूरे सप्ताह उपहारों और वादों का आदान-प्रदान करते हैं। फरवरी, प्यार का महीना, लोगों को अपने मनचाहे प्यार की सराहना करने और उसे पाने का मौका देता है। वे इसे मनाने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाते हैं। कुछ लोगों को आखिरकार अपनी सच्ची भावनाओं को उन लोगों को बताने का साहस मिलता है जिन्हें वे प्यार करते हैं, और कुछ अंततः उन्हें हमेशा के लिए प्राप्त कर लेते हैं।

 

 

 

 

 

वेलेंटाइन डे प्यार का जश्न मनाता है और पूरा वेलेंटाइन वीक बड़े दिन की ओर काम करता है। सप्ताह भर में, जोड़े उपहारों, प्रतिज्ञाओं का आदान-प्रदान करते हैं और कुछ एक-दूसरे को जानने के वर्षों के बाद भी एक साथ मिलते हैं। दुनिया भर में लोग 7 फरवरी से 14 फरवरी तक संत वेलेंटाइन के सम्मान में प्यार और एकजुटता का जश्न मनाते हैं। इसलिए अपने कैलेंडर को चिह्नित करें ताकि आप अपनी भावनाओं को अपने विशेष व्यक्ति के सामने स्वीकार कर सकें। आइए जानते हैं कि अगले 7 दिन आपको कौन-कौन से दे सेलिब्रेट करने हैं

7 फरवरी को  बनाये ROSE DAY

रोज डे 7 फरवरी को मनाया जाता है। अगर आप शब्दों के इस्तेमाल से डरते हैं, तो गुलाब को बात करने दें। अलग-अलग भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अलग-अलग रंगों के गुलाब का इस्तेमाल किया जाता है। एक सफेद गुलाब नई शुरुआत के लिए है जबकि एक गुलाबी गुलाब प्रशंसा और प्रशंसा की भावनाओं को व्यक्त करता है। पीला गुलाब दोस्ती के लिए है और पारंपरिक लाल गुलाब प्यार का इजहार करने के लिए है।

8 फरवरी को  बनाये PROPOSE DAY

यह समय है कि आप अपना साहस जुटाएं और अपनी भावनाओं को अपने प्रियतम तक पहुंचाएं। उनसे अपने प्यार का इजहार करें, एक घुटने के बल बैठ जाएं और उन्हें बताएं कि 8 फरवरी को वे आपके लिए दुनिया से मतलब रखते हैं।

9 फरवरी को  बनाये CHOCOLATE DAY

खुशी मनाने का चॉकलेट से बेहतर तरीका और क्या हो सकता है? 9 फरवरी को अपने प्रियजनों को उनकी पसंदीदा चॉकलेट के डिब्बे दें। उन्हें बताएं कि इसमें उनके साथ आपका जीवन कितना प्यारा है।

10 फरवरी को  बनाये TEDDY DAY

प्यारा और कडली मुलायम खिलौना किसे पसंद नहीं है? 10 फरवरी को अपने प्रियतम को अपने प्यार की निशानी के रूप में एक टेडी बियर दें।

 

11 फरवरी को  बनाये PROMISE DAY

अपने महत्वपूर्ण दूसरे से कुछ वास्तविक वादे करने का समय आ गया है। उन्हें उन वादों और चीजों के बारे में बताएं जो आप उनके लिए और उनके साथ करने का इरादा रखते हैं, अंत तक। यह दिन 11 फरवरी को मनाया जाता है।

 

12 फरवरी को  बनाये HUG DAY

12 फरवरी को अपने प्रियजन को प्यार और सुरक्षा के कंबल के साथ गले लगाओ। उन्हें पकड़ो और अपने दुखों को बहने दो। उन्हें प्यार, देखभाल और सराहना का एहसास कराएं।

 

 

 

13 फरवरी को  बनाये KISS DAY

यह दिन गाल पर एक साधारण चुम्बन, या एक पूर्ण चुंबन, या यहाँ तक कि माथे पर एक चुंबन के लिए अपने प्यार और स्नेह को दिखाने के लिए है। एक चुंबन वह बता सकता है जो शब्द नहीं कर सकते।

14फरवरी को  बनाये VALENTINE DAY

वेलेंटाइन डे आखिरकार आ गया है! 14 फरवरी सभी प्रेमियों को समर्पित है। आप अपने प्रियजन के साथ एक दिन की योजना बना सकते हैं, एक मोमबत्ती की रोशनी में रात का खाना, या सिर्फ एक सामान्य नेटफ्लिक्स डेट की योजना बना सकते हैं। ऐसी चीजें करें जो आपको अपने महत्वपूर्ण दूसरे के करीब महसूस कराएं। केवल उपहार ही नहीं, बल्कि प्यार, आलिंगन और आश्वासन के शब्दों का आदान-प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *