By-poll Results 2022 Live: बिहार में, राजद ने बोचाहन विधानसभा सीट जीती, जबकि कांग्रेस ने क्रमशः महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में कोल्हापुर उत्तर और खैरागढ़ विधानसभा सीटें जीतीं

By-poll Results 2022 Live:  तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शनिवार को 1998 में पार्टी के गठन के बाद पहली बार आसनसोल लोकसभा क्षेत्र जीता और पश्चिम बंगाल उपचुनाव में क्लीन स्वीप करते हुए बालीगंज विधानसभा क्षेत्र को बरकरार रखा। आसनसोल में पूर्व केंद्रीय मंत्री से TMC उम्मीदवार बने शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा विधायक से पार्टी के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल को 30,3209 मतों के अंतर से हराया। बालीगंज में, विजयी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने माकपा की सायरा शाह हलीम से 20,228 वोट अधिक हासिल किए, जिन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया।

 

बिहार में, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बोचाहन विधानसभा सीट जीती – बिहार में उपचुनाव के लिए एकमात्र निर्वाचन क्षेत्र। राजद उम्मीदवार अमर कुमार पासवान ने 48.52 प्रतिशत वोट हासिल करके विजेता के रूप में उभरे, जबकि भाजपा उम्मीदवार बेबी कुमारी दूसरे स्थान पर रहीं। कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ने महाराष्ट्र में कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव में 54.25 प्रतिशत वोट हासिल किए, जबकि यशोदा नीलांबर वर्मा ने छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की।

सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई थी। बंगाल के बालीगंज, छत्तीसगढ़ के खैरागढ़, बिहार के बोचाहन और महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर चार विधानसभा क्षेत्र हैं जहां मतदान हुआ। इस बीच, जिस लोकसभा सीट पर मतदान हुआ वह पश्चिम बंगाल का आसनसोल है।

RJD ने NDA के वोटों में बंटवारे के कारण घर में हंगामा किया

मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) से अलग होने के कारण बिहार की बोचाहन (मुजफ्फरपुर) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार हुई है. दूसरी ओर, एनडीए के वोटों में विभाजन ने राजद को 15 साल से अधिक समय के बाद सीट फिर से हासिल करने में मदद की। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार अमर कुमार पासवान ने 36,653 मतों के शानदार अंतर से सीट जीती। भाजपा की बेबी कुमारी उपविजेता रही, जबकि वीआईपी उम्मीदवार गीता कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं। हालांकि, वीआईपी ने कहा कि “भाजपा को हराने का उसका उद्देश्य पूरा हो गया था।”

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में कोल्हापुर उत्तर, छत्तीसगढ़ में खैरागढ़ से जीत दर्ज की

कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ने महाराष्ट्र में कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव में 54.25 प्रतिशत वोट हासिल किए, जबकि छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में यशोदा नीलांबर वर्मा ने जीत हासिल की।

यूनाइटेड एमवीए ने कोल्हापुर उत्तर उपचुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त दी
कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी को 19,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। जयश्री कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव की विधवा हैं, जिनकी पिछले साल दिसंबर में मृत्यु के कारण उपचुनाव कराना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *