53 वर्षीय गायक KK कथित तौर पर उस होटल में सीढ़ियों से गिर गए जहां वह कोलकाता के नजरूल मंच सभागार में संगीत कार्यक्रम के बाद ठहरे थे।

Singer KK Death: गायक केके का आज कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम के कुछ घंटे बाद निधन हो गया। उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर करीब 10 घंटे पहले कोलकाता के एक सभागार में एक संगीत कार्यक्रम के दृश्य हैं। 53 वर्षीय गायक कथित तौर पर उस होटल में सीढ़ियों से गिर गए जहां वह कोलकाता के नजरूल मंच सभागार में संगीत कार्यक्रम के बाद ठहरे थे। सीएमआरआई अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि गायक को मृत लाया गया था।

कृष्णकुमार कुन्नाथ, जिनका मंच नाम केके था, ‘पल’ और ‘यारों’ जैसे गीतों के लिए जाने जाते थे, जो 1990 के दशक के अंत में किशोरों के बीच बड़ी हिट बन गए, जिन्हें अक्सर स्कूल और कॉलेज की विदाई और किशोर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान सुना जाता था।

केके ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपने संस्मरण में कहा था, “एक कलाकार में एक निश्चित ऊर्जा होती है, जब वह मंच पर होता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसी की स्थिति क्या है, एक बार जब मैं मंच पर होता हूं, तो मैं सब कुछ भूल जाता हूं और बस प्रदर्शन करता हूं।” सम्मोहक। उनकी 1999 की पहली एल्बम पाल को समीक्षकों द्वारा सराहा गया था। 2000 के दशक की शुरुआत से, उन्होंने पार्श्व गायन में अपना करियर बनाया और बॉलीवुड फिल्मों के लिए लोकप्रिय गीतों की एक विस्तृत श्रृंखला रिकॉर्ड की। केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं।

राजनीतिक नेताओं, अभिनेताओं और प्रशंसकों ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की।

“केके के नाम से मशहूर जाने-माने गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया है। हम उन्हें उनके गीतों के माध्यम से हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना ओम शांति, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया।

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, “केके के दुखद निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं। क्या नुकसान है! ओम शांति।”

गायक पापोन अंगराग ने ट्वीट किया, “जीवन इतना अनिश्चित है! बस इतना पागल है कि मैं इसे संसाधित कर सकता हूं! भगवान परिवार को शक्ति दे! केके आपको याद किया जाएगा भाई! आप, आपकी आवाज और आपके गीत हमेशा हमारे साथ रहेंगे।”

https://twitter.com/ajaydevgn/status/1531710514870599680?s=20&t=AAxHJbuZslL7L3IDkugl_g

द मेस्मेराइज़र, जो केके की डिस्कोग्राफी और संस्मरण का विवरण देता है, उन्हें “बहुमुखी गायक [जिसने] कई अविस्मरणीय और चिरस्थायी गीतों का निर्माण किया है” के रूप में वर्णित किया है।
कुछ का नाम लेने के लिए, “खुदा जाने”, “तू ही मेरी शब है” और “आवारापन बंजारापन” जैसे रोमांटिक गाने, और उदासीन “तड़प तड़प के”, फिल्म हम दिल दे चुके सनम से उनकी शुरुआती हिट फिल्मों में से एक है।