President Election 2022 Result LIVE Updates: भारत को पहला आदिवासी राष्ट्रपति मिलने पर पीएम मोदी ने की द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात

President Election 2022 Result LIVE Updates: एनडीए की द्रौपदी मुर्मू ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हराकर 15वां राष्ट्रपति चुनाव जीता। तीन दौर की मतगणना के बाद मुर्मू को कुल वैध मतों का 50 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त हुए। हालांकि अभी फाइनल टैली का इंतजार है।

निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू। व्यक्तिगत त्रासदी के माध्यम से गढ़ी गई विजय का चाप उस निर्भीक राजनेता के लिए पूर्ण है जिसने ओडिशा में एक पार्षद के रूप में सार्वजनिक जीवन शुरू किया और इतिहास में भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और पद पर दूसरी महिला के रूप में लिखा जाएगा। गुरुवार को, झारखंड की पूर्व राज्यपाल और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, जिन्होंने अपने प्रचार अभियान में कई अन्य समर्थकों को पाया, ने विपक्ष के यशवंत सिन्हा पर आसान जीत हासिल की। 64 साल की उम्र में, राम नाथ कोविंद से पदभार ग्रहण करने वाली भारत की 15वीं राष्ट्रपति बनने वाली महिला स्वतंत्रता के बाद पैदा होने वाली सबसे कम उम्र की और भारत की पहली राष्ट्रपति भी होंगी। वह 25 जुलाई को शपथ लेंगी।

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई
निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने द्रौपदी मुर्मू को देश का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है।

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को भारत का अगला राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी, “उन सभी सांसदों और विधायकों को धन्यवाद, जिन्होंने द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।”

द्रौपदी मुर्मू की जीत पर आदिवासी मामलों की राज्य मंत्री रेणुका सिंह
आदिवासी समुदाय, महिलाओं और समाज के सभी कमजोर वर्गों में उत्साह का माहौल पैदा हो गया है। जनजातीय मामलों की राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने द्रौपदी मुर्मू को देश की राष्ट्रपति चुने जाने पर कहा, हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारी बहन सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठेगी।

‘मोदी है तो मुमकिन है’ तो पीएम मोदी जी की वजह से ये सपना साकार हुआ है. रेणुका सिंह ने कहा कि मैं द्रौपदी मुर्मू को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि उनके कार्यकाल में देश फले-फूले।

गृह मंत्री अमित शाह ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के आवास पर पहुंचे और उन्हें देश का राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी।

राजनाथ सिंह ने द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी |

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने द्रौपदी मुर्मू को देश की नई राष्ट्रपति चुने जाने पर दिल्ली में उनके आवास पर बधाई दी और बधाई दी। “जब मैं भारत के लोकतंत्र के बारे में बात करता हूं, तो एक गांव का एक गरीब व्यक्ति देश का राष्ट्रपति बन सकता है, जो देश का सर्वोच्च संवैधानिक पद है। मुझे लगता है कि आज देश के नागरिकों के लिए इससे ज्यादा खुशी की कोई बात नहीं हो सकती है, “राजनाथ सिंह ने कहा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को द्रौपदी मुर्मू को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई दी। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना जारी होने के बावजूद मुर्मू के 50 प्रतिशत मतों के महत्वपूर्ण आंकड़े को पार करने के बाद वह पहले विपक्षी नेता थे जिन्होंने मुर्मू को बधाई दी थी। गांधी ने ट्विटर पर कहा, “द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं।” मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के यशवंत सिन्हा को हराकर जीत हासिल की, जिन्होंने हार मान ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.