BJP Parliamentary Board: भाजपा ने संसदीय बोर्ड में किया फेरबदल; बी एस येदियुरप्पा इन, नितिन गडकरी आउट; जानिए कौन है छह नए चेहरे

 

BJP Parliamentary Board: भाजपा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपने संसदीय बोर्ड से हटा दिया और बी एस येदियुरप्पा और इकबाल सिंह लालपुरा सहित छह नए चेहरों को लाया। केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, के लक्ष्मण, सुधा सदाव और सत्यनारायण जटिया भाजपा के शीर्ष संगठनात्मक निकाय के अन्य नए सदस्य हैं – पार्टी द्वारा संसदीय बोर्ड को सामाजिक और क्षेत्रीय रूप से अधिक प्रतिनिधि बनाने का प्रयास, पीटीआई के अनुसार।

  • नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान पुनर्गठित भाजपा संसदीय बोर्ड से बाहर
  • कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, सर्बानंद सोनोवाल शामिल
  • फडणवीस, ओम माथुर, भूपेंद्र यादव बने भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य

लालपुरा अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति के रूप में भाजपा संसदीय बोर्ड में सीट पाने वाले पहले सिख होंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा इसके सदस्यों में से हैं। पार्टी ने अपनी केंद्रीय चुनाव समिति में भी फेरबदल किया और इसमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, ओम माथुर और इसकी महिला विंग की प्रमुख वनथी श्रीनिवासन को शामिल किया गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन और जुआल ओराम को सीईसी से हटा दिया गया है, जिनके सदस्यों में संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *