CM Yogi Adityanath: सीएम योगी के तेवर तल्ख, धरातल पर मिली खामियां तो कार्रवाई तय, 26-27 को करेंगे मेरठ मंडल का दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26-27 को मेरठ मंडल के दौरे के दौरान धरातल पर विकास परियोजनाओं की हकीकत परखेंगे। साथ ही कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक और औचक निरीक्षण भी करेंगे। इस दौरान सीएम मंडल के किसी भी जिले का दौरा कर सकते हैं। शासन के बाद धरातल पर विकास परियोजनाओं को लेकर सीएम योगी के तेवर तल्ख हैं और खामियां मिलने पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।
सीएम योगी छह मंडलों सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, अलीगढ़, वाराणसी और आजमगढ़ के 25 जिलों की विकास परियोजनाओं की जमीनी हकीकत देखेंगे। उन्होंने हाल ही में 17 अगस्त को सहारनपुर मंडल के तीन जिलों का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने लखनऊ में शासन स्तर पर अधिकारियों को चेताते हुए निर्देश दिए थे कि विकास परियोजनाओं में देरी स्वीकार नहीं है। प्रोजेक्ट लटकाने की प्रवृति भी स्वीकार नहीं है। इसके लिए जिले से लेकर शासन स्तर तक के अधिकारी जिम्मेदार होंगे। इस निर्देश से साफ है कि अब धरातल पर विकास परियोजनाओं को लेकर सीएम योगी कोई राहत देने वाले नहीं है। अगर कहीं कोई खामी मिलती है तो अधिकारियों को कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।
सीएम योगी की प्राथमिकता में मेरठ मंडल की कई बड़ी विकास परियोजनाएं
मेरठ मंडल में योगी सरकार की कई बड़ी विकास परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। इसमें से कई प्रमुख योजनाएं सीएम योगी की प्राथमिकता में हैं। नोएडा में एशिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी, नोएडा में जेवर एयरपोर्ट, ग्रेटर नोएडा में विश्वस्तरीय मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब और लॉजिस्टिक पार्क, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग को प्रयागराज से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस का निर्माण किया जा रहा है। करीब 594 किलोमीटर लंबे इस हाईवे के बनने पर मेरठ से प्रयागराज सीधे जुड़ जाएगा। इसके अलावा आरआरटीएस (रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम) और मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का भी निर्माण किया जा रहा है। माना जा रहा है कि सीएम योगी कुछ विकास परियोजनाओं का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *