Sonali Phogat Death: हरियाणा बीजेपी की बिग बॉस फेम सोनाली फोगाट की गोवा में हार्ट अटैक से मौत

Sonali Phogat Death:  सोनाली फोगट ने 2019 का हरियाणा चुनाव आदमपुर से भाजपा उम्मीदवार के रूप में तत्कालीन कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई को हराकर लड़ा था। रियलिटी शो बिग बॉस की प्रतिभागी बीजेपी नेता सोनाली फोगट का गोवा में सोमवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 42 वर्ष की थी। वह अपने कुछ कर्मचारियों के साथ गोवा गई थी। जब वह अंजुना में ‘कर्लीज’ रेस्तरां में थी तब उसने बेचैनी की शिकायत की और उसे उत्तरी गोवा के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया।

गोवा के पुलिस प्रमुख जसपाल सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मामले में कोई गड़बड़ी नहीं है। सिंह ने कहा, “शरीर पर बाहरी चोट के कोई निशान नहीं हैं।” वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जीवबा दलवी ने कहा, “प्रथम दृष्टया, मौत का कारण दिल का दौरा पड़ने के रूप में स्थापित किया गया है, लेकिन आगे की चिकित्सा जांच जारी है।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने एक ट्विटर पोस्ट में दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, “सोनाली फोगट के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ।” अभिनेता-राजनेता ने अपनी मृत्यु से कुछ समय पहले इंस्टाग्राम पर तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए थे। सोनाली फोगट ने 2019 का हरियाणा चुनाव आदमपुर से भाजपा उम्मीदवार के रूप में लड़ा था। वह कुलदीप बिश्नोई से हार गईं, जो कांग्रेस उम्मीदवार थे। श्री बिश्नोई भाजपा में शामिल हो गए और पिछले महीने एक विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया।

श्री बिश्नोई ने पिछले हफ्ते सोनाली फोगट से मुलाकात की थी, इस अटकलों के बीच कि वह उपचुनाव में आदमपुर से भाजपा की उम्मीदवार होंगी। सोनाली फोगट ने अपने टिकटॉक वीडियो से प्रसिद्धि पाई और वीडियो-शेयरिंग ऐप पर उनकी बहुत बड़ी संख्या थी। उन्होंने दो साल बाद भाजपा में शामिल होने से पहले 2006 में एक टीवी एंकर के रूप में शुरुआत की।

उन्होंने 2016 में टीवी शो ‘अम्मा: एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा’ से अभिनय की शुरुआत की। वह 2019 में वेब सीरीज ‘द स्टोरी ऑफ बदमाशगढ़’ का भी हिस्सा थीं।

उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस के 2020 संस्करण में भी भाग लिया। उन्होंने उसी साल हरियाणा के हिसार में एक अधिकारी की सार्वजनिक रूप से पिटाई करने के लिए सुर्खियां बटोरीं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में सोनाली फोगट अपने जूते से उस शख्स को मारती नजर आ रही हैं।

उनकी एक बेटी यशोधरा फोगट है। उनके पति संजय फोगट का 2016 में 42 साल की उम्र में उनके फार्महाउस पर निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *