दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर विदेश यात्रा पर रोक? Delhi Excise Case मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर ‘प्रक्रिया में’


सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित दिल्ली Delhi Excise घोटाला मामले में नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने की प्रक्रिया में है। कथित दिल्ली Delhi Excise घोटाले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के बीच, कहा जाता है कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को विदेश यात्रा करने से रोक दिया गया है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रविवार को दावा किया कि उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था और ट्वीट किया था: “आपके सभी छापे विफल हो गए हैं, कुछ भी नहीं मिला है, एक पैसा भी हेरफेर नहीं पाया गया है, अब आपने लुकआउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया उपलब्ध नहीं है। यह क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं दिल्ली में खुलेआम घूम रहा हूं, बताओ कहां आऊं? तुम मुझे नहीं ढूंढ सकते,सूत्रों ने दावा किया था कि सीबीआई ने Delhi Excise घोटाला मामले में नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC)  जारी किया है। एएनआई ने सीबीआई के सूत्रों को स्पष्ट करते हुए बताया कि मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर “प्रक्रिया में है, अभी जारी नहीं किया गया है”।

उन्होंने कहा कि यह एक प्रक्रियात्मक मामला है जिसे किसी भी व्यक्ति के खिलाफ जारी करने से पहले उचित प्रक्रिया का पालन करना होता है।
इससे पहले दिन में, सिसोदिया ने सीबीआई पर अपने रुख को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक वीडियो ट्वीट किया। पुराने वीडियो में, गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री को सीबीआई के “दुरुपयोग” और इसके “राजनीतिकरण” की आलोचना करते हुए सुना जा सकता है। मोदी का कहना है कि देश ने केंद्रीय एजेंसी पर से भरोसा खो दिया है क्योंकि इसे राजनीतिक कार्यों के लिए तैनात किया गया है।
मनीष सिसोदिया ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे कार्यों को रोकने की साजिश में उन्हें अगले 2-3 दिनों के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में आप और भाजपा, पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच लड़ाई होगी।

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया सोमवार को गुजरात दौरे पर

विशेष रूप से, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया सोमवार को “शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी” के लिए गुजरात का दौरा करने वाले हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक का इस महीने गुजरात का यह पांचवां दौरा होगा, जहां इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। AAP ने अब तक 19 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के घर पर छापेमारी के अलावा, सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली Delhi Excise के संबंध में सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 30 अन्य स्थानों की तलाशी ली। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दावा किया कि आप नेता के एक करीबी सहयोगी की कंपनी को कथित तौर पर एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। सिसोदिया और सीएम अरविंद केजरीवाल दोनों ने सीबीआई छापे का “स्वागत” किया क्योंकि उन्होंने कहा कि आप सरकार ईमानदारी से काम कर रही है और जांच उनके खिलाफ कुछ भी नहीं ढूंढ पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.