Jharkhand News: झारखंड पुलिस ने आदिवासी मदद को प्रताड़ित करने के आरोप में भाजपा के सीमा पात्रा को गिरफ्तार किया है

 

Jharkhand News: सूत्रों ने कहा कि एक सरकारी कर्मचारी की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए रांची पुलिस ने पिछले हफ्ते सुश्री पात्रा के आवास से महिला को छुड़ाया था और 30 अगस्त को मजिस्ट्रेट के सामने घरेलू सहायिका का बयान दर्ज किया था। झारखंड पुलिस ने 31 अगस्त को एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी की पत्नी, निलंबित भाजपा नेता सीमा पात्रा को 29 वर्षीय आदिवासी सहायक सुनीता को प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया, पुलिस सूत्रों ने कहा।

सूत्रों ने कहा कि एक सरकारी कर्मचारी की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए रांची पुलिस ने पिछले हफ्ते सुश्री पात्रा के आवास से महिला को छुड़ाया था और 30 अगस्त को मजिस्ट्रेट के सामने घरेलू सहायिका का बयान दर्ज किया था।

सुश्री पात्रा ने कथित तौर पर महिला को रांची के पॉश अशोक नगर इलाके में अपने आवास में कई वर्षों तक बंदी बनाकर रखा था। सुश्री पात्रा को भाजपा द्वारा निलंबित कर दिया गया था, जब सुश्री सुनीता ने अपनी आपबीती सुनाते हुए, सुश्री पात्रा की गिरफ्तारी की मांग के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था।

राज्यपाल रमेश बैस ने भी 30 अगस्त को डीजीपी नीरज सिन्हा से पूछा कि निलंबित भाजपा नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। विभिन्न आदिवासी संगठनों के सदस्यों ने राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) का दौरा किया, जहां महिला का इलाज चल रहा है और 30 अगस्त को उससे मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *