Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाले में अरबिंदो फार्मा के सरथ रेड्डी, कारोबारी बेनॉय बाबू गिरफ्तार

रेड्डी अरबिंदो फार्मा के कार्यकारी निदेशक हैं, जबकि बाबू एक शराब कंपनी पर्नोड रिकार्ड में प्रमुख जिम्मेदारियां रखते हैं।

Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाले में अरबिंदो फार्मा के सरथ रेड्डी, कारोबारी बेनॉय बाबू गिरफ्तार

Delhi Liquor Scam:  दिल्ली शराब घोटाले में अरबिंदो फार्मा के सरथ रेड्डी, कारोबारी बेनॉय बाबू गिरफ्तार, रेड्डी अरबिंदो फार्मा के कार्यकारी निदेशक हैं, जबकि बाबू एक शराब कंपनी पर्नोड रिकार्ड Pernod Ricard(Pernod Ricard) में प्रमुख जिम्मेदारियां रखते हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) Enforcement Directorate (ED) ने अब खत्म हो चुके दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच में शराब व्यापार के सिलसिले में कंपनी के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। पर्नोड रिकार्ड के बेनॉय बाबू और अरबिंदो फार्मा के शरथ रेड्डी को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) Prevention of Money Laundering Act (PMLA) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अरबिंदो फार्मा ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में गिरफ्तारी की खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “कंपनी आगे के विवरण का पता लगाने की प्रक्रिया में है और उपयुक्त के रूप में और खुलासे करेगी।” E.D. ने इससे पहले दोनों गिरफ्तार आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

दोनों आरोपियों को राम मनहोर लोहिया अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया और उन्हें दोपहर 1 बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। संघीय एजेंसी इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उनके निजी सहायक से भी मामले में पूछताछ कर चुकी है।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सीबीआई की एक प्राथमिकी से उपजा है जिसमें सिसोदिया को एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था। सीबीआई ने मामला दर्ज करने के बाद उपमुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार के कुछ नौकरशाहों के परिसरों पर छापेमारी की थी. एजेंसी ने सितंबर में इंडोस्पिरिट नाम की शराब बनाने वाली कंपनी के प्रबंध निदेशक समीर महंदरू को गिरफ्तार किया था।

Delhi’s Excise Policy 2021-22  तब सवालों के घेरे में आ गई जब दिल्ली एलजी ने योजना के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.