Maldives Hotel Fire News LIVE: मालदीव में भीषण आग में 8 भारतीयों समेत 11 की मौत; राहत कार्य जारी

 

Maldives Hotel Fire News

Maldives Hotel Fire News LIVE: दमकल सेवा ने कहा कि मालदीव की राजधानी माले में विदेशी कामगारों के तंग आवासों में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। आग में 9 भारतीयों की कथित तौर पर मौत हो गई क्योंकि अधिकारियों ने आग में नष्ट हुई एक इमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए। ऐसा प्रतीत होता है कि आग ग्राउंड-फ्लोर वाहन मरम्मत गैरेज से उत्पन्न हुई थी।

News Agency, AFP के अनुसार, अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा, “हमें 10 शव मिले हैं।” आग बुझाने में उन्हें लगभग चार घंटे लगे। एएफपी ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि आग में मारा गया एक अन्य व्यक्ति बांग्लादेश का नागरिक था।

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा कि घटना की फिलहाल जांच की जा रही है। “कल शहर में लगी खतरनाक आग की घटना एक बहुत ही दुखद घटना है। कई लोगों की जान जा चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है। मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना, ”उन्होंने ट्वीट किया।

भारत ने आग पर दुख व्यक्त किया और कहा कि वह अधिकारियों के निकट संपर्क में है। “हम माले में दुखद आग की घटना से बहुत दुखी हैं, जिसमें कथित तौर पर भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान चली गई है। हम मालदीव के अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में हैं, ”मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने एक ट्वीट में कहा। कहा जाता है कि विदेशी कामगार माले की 250,000-मजबूत आबादी का लगभग आधा हिस्सा हैं और ज्यादातर बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका से आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *