Bharat Jodo Yatra: ‘जब हम साथ चलेंगे तो कदम मजबूत होंगे’: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ प्रियंका भी शामिल हुईं

 

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश चरण के लिए शामिल हुईं। प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा और उनका बेटा रेहान भी वॉक का हिस्सा थे।

प्रियंका, जो उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव हैं, बुधवार को इंदौर पहुंचीं और गुरुवार तड़के राहुल के साथ शामिल हुईं। सफेद सलवार कमीज और भूरे रंग का पफर कोट पहने, यह पहली बार है जब उन्हें यात्रा का हिस्सा बनते हुए देखा गया है। उनके जुड़ने से कनेक्ट इंडिया अभियान और हमारे संकल्प को एक नई ऊर्जा मिलेगी।

भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई। इसने बुधवार को पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश किया, जहां राहुल का तिरंगा झंडा लेकर कांग्रेस के कई लोगों ने स्वागत किया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने अपने मध्य प्रदेश के समकक्ष कमलनाथ को औपचारिक रूप से मध्य राज्य में 12 दिवसीय यात्रा शुरू करने के लिए तिरंगा सौंपा, जहां यह राजस्थान में प्रवेश करने से पहले 380 किमी की दूरी तय करेगा।

कांग्रेस ने दोनों की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्विटर पर कहा, ‘कदम मजबूत होंगे, जब हम साथ चलेंगे।’

कमलनाथ के अलावा, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, मप्र विधानसभा में विपक्ष के नेता गोविंद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और अरुण यादव जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता इस अवसर पर उपस्थित थे। मध्य प्रदेश में अगले साल चुनाव होने हैं और कांग्रेस पार्टी उम्मीद कर रही है कि यह यात्रा उनकी तैयारियों को गति प्रदान करेगी।

समर्थक के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। (AICC) यात्रा, कांग्रेस की एक जन संपर्क पहल, पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र से होकर गुजरेगी, जहाँ पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा पर एक ठोस बढ़त हासिल की थी और बाद में नाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी। गांधी की यात्रा अगले 12 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र में 380 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.