Gujarat Assembly Elections 2022: शशि थरूर गुजरात में प्रचार नहीं करेंगे, पार्टी सूची का हिस्सा नहीं थे

सूत्रों ने कहा कि शशि थरूर को कांग्रेस के छात्र संगठन ने गुजरात में प्रचार करने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन वह बाहर हो गए।

Gujarat Assembly Elections 2022: गौरतलब हो कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी उन 40 स्टार प्रचारकों में शामिल हैं, जिन्हें पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किया था। पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने अब तक गुजरात और हिमाचल प्रदेश जैसे चुनावी राज्यों में प्रचार नहीं किया है।

शशि थरूर ने पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से कथित तौर पर बाहर किए जाने के बाद आने वाले महीने के लिए गुजरात में कांग्रेस के अभियान से बाहर निकलने का विकल्प चुना है।  सूत्रों के हवाले से, रिपोर्ट में कहा गया है कि थरूर ने पार्टी के छात्र निकाय द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाने से इनकार कर दिया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि थरूर पहले कभी भी स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, गुजरात के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 40 स्टार प्रचारकों की सूची में हैं. कांग्रेस ने प्रचार में केरल के नेता रमेश चेन्निथला, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक चव्हाण को भी शामिल किया है।

हालांकि, राहुल गांधी ने न तो गुजरात में प्रचार किया है, जहां 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है, या हिमाचल प्रदेश, जहां 12 नवंबर को मतदान हुआ है, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के कारण।गांधी परिवार के दौड़ से बाहर होने के बाद ग्रैंड ओल्ड पार्टी में शीर्ष पद के लिए सीधे मुकाबले में खड़गे द्वारा थरूर को पराजित करने के एक महीने बाद यह बात सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.