US Midterm Elections 2022 LIVE updates: रिपब्लिकन ने कड़े मुकाबले में हाउस जीतने का अनुमान लगाया; तनावपूर्ण दौड़ स्पार्क्स गलत सूचना भय

एक Republican जीत Donald Trump द्वारा White House  की वापसी की बोली का मार्ग प्रशस्त कर सकती है – जो आर्थिक मुद्दों पर बड़े पैमाने पर लड़े गए अभियान के बाद धोखाधड़ी के निराधार दावों को प्रसारित करने की अपनी प्लेबुक में लौट आए।

अमेरिका प्रमुख चुनावों में बिडेन पर फैसले का इंतजार कर रहा है क्योंकि ट्रम्प वापसी बोली के लिए तैयार हैं

Washington: एक तेजी से ध्रुवीकृत संयुक्त राज्य अमेरिका ने मंगलवार को चुनाव परिणामों की तनावपूर्ण रात और आगे कानूनी चुनौतियों का सामना किया क्योंकि कांग्रेस का नियंत्रण और राष्ट्रपति जो बिडेन के एजेंडे का भविष्य अधर में था। एक रिपब्लिकन जीत डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा व्हाइट हाउस की वापसी की बोली का मार्ग प्रशस्त कर सकती है – जो आर्थिक मुद्दों पर बड़े पैमाने पर लड़े गए अभियान के बाद धोखाधड़ी के निराधार दावों को प्रसारित करने की अपनी प्लेबुक में लौट आए।

बिडेन, जिनके डेमोक्रेट्स को प्रतिनिधि सभा और सीनेट में लटकने के लिए एक कड़ी चढ़ाई का सामना करना पड़ता है, ने चेतावनी दी है कि रिपब्लिकन अपने आधे से अधिक उम्मीदवारों के साथ 2020 के चुनाव में ट्रम्प के धोखे के दावों को दोहराते हुए लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा पैदा करते हैं।

प्रमुख रेसों में बहुत कम मार्जिन के साथ, एक पूरी तस्वीर दिनों या हफ्तों के लिए भी उपलब्ध नहीं हो सकती है।

Arizona में, जो निकटतम राज्यों में से एक होने की उम्मीद है, रिपब्लिकन ने मैरिकोपा की सबसे अधिक आबादी वाले काउंटी में मतपत्र मशीनों के साथ समस्याओं के बाद चुनावों को खुला रखने के लिए मुकदमा दायर किया, हालांकि अधिकारियों ने कहा कि किसी को भी मतदान से रोका नहीं जा रहा था।

“मुझे आशा है कि यह द्वेष नहीं है,” गवर्नर के लिए ट्रम्प समर्थित उम्मीदवार कारी लेक ने कहा। “जब हम जीतते हैं, तो एरिज़ोना में चुनाव के लिए यीशु का आगमन होगा।” अपनी अंतिम पिच में, बिडेन ने कसम खाई कि डेमोक्रेट्स पेंशन, स्वास्थ्य देखभाल और गर्भपात की स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे, ट्रम्प द्वारा सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बदलने के बाद चुनने का अधिकार रद्द कर दिया गया था।

“यह सब मतपत्र पर है। यह चुनाव बाहर बैठने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है,” बिडेन ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए अंतिम मिनट की बोली में ट्वीट किया। किन राष्ट्रपति की पार्टी पारंपरिक रूप से मध्यावधि चुनावों में सीटें खो चुकी है और बिडेन की अनुकूलता रेटिंग कम 40 के दशक में मँडरा रही है, रिपब्लिकन ने उन्हें उच्च मुद्रास्फीति के साथ-साथ अपराध पर कड़ी टक्कर दी।

अमेरिकी नेटवर्क के शुरुआती अनुमानों में, उभरते हुए रिपब्लिकन स्टार रॉन डेसेंटिस ने फ्लोरिडा के गवर्नर के रूप में दूसरा कार्यकाल जीता। उन्हें उन कुछ लोगों में से एक के रूप में देखा जाता है जो कोविड शमन उपायों और ट्रांसजेंडर अधिकारों के खिलाफ कड़ी बात करने के बाद ट्रम्प को 2024 के नामांकन के लिए चुनौती दे सकते हैं।

Florida में एक मतदाता स्वयं ट्रम्प हैं, जो अगले सप्ताह राष्ट्रपति पद की दौड़ की संभावित घोषणा को छेड़ते हुए चुनाव में गए थे, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि 15 नवंबर “बहुत से लोगों के लिए एक बहुत ही रोमांचक दिन होगा।”

सभी की निगाहें जॉर्जिया, पेनसिल्वेनिया, नेवादा, एरिज़ोना, विस्कॉन्सिन और ओहायो सहित मुट्ठी भर करीबी सीनेट की दौड़ पर होंगी, जिसमें सीनेट के नियंत्रण को स्विंग करने के लिए पर्याप्त एक सीट होगी – अब समान रूप से विभाजित और डेमोक्रेट द्वारा केवल टाई के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है। -उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का ब्रेकिंग वोट।

परिणाम यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि बिडेन, जो इस महीने 80 वर्ष के हो गए हैं और अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं, 2024 में दूसरा कार्यकाल चाहते हैं या नहीं। देश में कटु राजनीतिक विभाजन कई मतदाताओं के दिमाग में था जब उन्होंने अपना मत डाला।

अटलांटा उपनगर यूनियन सिटी में 39 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर क्वोन बर्नार्ड ने कहा, “कुछ उम्मीदवार जो हाल ही में कार्यालय के लिए उठे हैं, वे कीचड़ उछालने और नकारात्मक अभियानों में हैं।” “मैं नहीं चाहता कि वे लोग मेरा प्रतिनिधित्व करें।”

फीनिक्स, एरिज़ोना में मतदान, 32 वर्षीय कानून के छात्र केनेथ बेलोज़ ने कहा कि भगोड़ा मुद्रास्फीति “अमेरिकियों को नुकसान पहुंचा रही है जो बस प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं।” बिडेन ने कहा है कि उनका मानना ​​​​है कि डेमोक्रेट सीनेट पर कब्जा कर लेंगे, लेकिन सदन को बनाए रखना “कठिन” होगा और उनका जीवन “अधिक कठिन” हो सकता है।

यदि दोनों सदन और सीनेट फ्लिप करते हैं, तो बिडेन के विधायी एजेंडे को पंगु बना दिया जाएगा क्योंकि रिपब्लिकन आक्रामक जांच शुरू करते हैं और उनकी खर्च योजनाओं का विरोध करते हैं। यह जलवायु नीतियों से लेकर हर चीज पर सवाल उठाएगा, जिसे राष्ट्रपति इस सप्ताह मिस्र में COP27 सम्मेलन में यूक्रेन में रखेंगे, जहां कुछ रिपब्लिकन अमेरिकी सैन्य समर्थन की वर्तमान दर को बनाए रखने के लिए अनिच्छुक हैं।

– एरिज़ोना में मशीन की परेशानी –

व्हाइट हाउस से शीर्ष गुप्त दस्तावेज लेने और 2020 के चुनाव को उलटने की कोशिश करने पर आपराधिक जांच का सामना करने के बावजूद, ट्रम्प ने वास्तविक रिपब्लिकन नेता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए मध्यावधि का उपयोग किया है।

76 वर्षीय ट्रम्प ने मंगलवार को अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से मध्यावधि वोट पर तुरंत संदेह करना शुरू कर दिया, एरिज़ोना में वोटिंग मशीनों के साथ समस्याओं की ओर इशारा करते हुए।

“वोटर फ्रॉड के साथ भी वही हो रहा है जो 2020 में हुआ था???”

मारीकोपा काउंटी, जिसमें फीनिक्स भी शामिल है, के अधिकारियों ने कहा कि 223 मतदान केंद्रों में से लगभग 20 प्रतिशत को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इससे वोट की सत्यता प्रभावित नहीं होगी।

इस अभियान को बिखरी हुई हिंसा से प्रभावित किया गया था, जिसमें एक घुसपैठिए ने दूर-दराज़ मान्यताओं को स्वीकार किया था, जो हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को घर में घुस गया और उसके पति को हथौड़े से पीटा।

पेलोसी, जो सर्वोच्च रैंकिंग वाली महिला थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *