आलोक सिंह 1 जनवरी से Air India के कम लागत वाले airline business के प्रमुख होंगे

आलोक सिंह एयर इंडिया की कम लागत वाली एयरलाइनों के प्रमुख होंगे, जबकि AirAsia India के मौजूदा CEO, Sunil Bhaskaran गुरुवार को घोषित एक संगठनात्मक सुधार के हिस्से के रूप में एक Aloke Singh, CEO of Air India Express का प्रभार संभालेंगे।

टाटा समूह (Tata Group) चार एयरलाइंस – एयर इंडिया (Air India) , एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express), एयरएशिया इंडिया ( AirAsia India) और विस्तारा (Vistara)चलाता है। समेकन अभ्यास के हिस्से के रूप में, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयरएशिया इंडिया एक एकल, कम लागत वाली एयरलाइन में विलय करेंगे। विस्तारा का भी एयर इंडिया में विलय हो जाएगा, जिससे एक एकल पूर्ण-सेवा वाहक बन जाएगा।

          एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ आलोक सिंह

ये दोनों विलय विनियामक अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और चारों एयरलाइंस अलग-अलग काम कर रही हैं।

सिंह, जो एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ हैं, 1 जनवरी से प्रभावी Air India LCC airlines के एकमात्र CEO होंगे, एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंपबेल विल्सन ने गुरुवार को एक स्टाफ नोट में लिखा था। भास्करन उसी तारीख को अपनी नई भूमिका संभालेंगे।

सिंह नवंबर 2020 में एयर इंडिया एक्सप्रेस में शामिल हुए और कोविड के बाद की अवधि में एयरलाइन की रिकवरी का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने एयरलाइन में समर्पित कार्गो व्यवसाय को विकसित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो इसके राजस्व का लगभग 5 प्रतिशत है।

विल्सन ने कहा, “एक एकल CEO विलय (विलय) प्रक्रिया को नेविगेट करने के लिए आवश्यक स्पष्टता और एकमात्र उत्तरदायित्व प्रदान करेगा।”

एक एविएशन एनालिटिक्स फर्म के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस 32 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय शहरों के लिए और से एक सप्ताह में 603 उड़ानें संचालित कर रही है। पिछले साल दिसंबर में इसने 34 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय शहरों के लिए और से सप्ताह में लगभग 531 उड़ानें संचालित कीं।

भास्करन प्रशिक्षण अकादमी का नेतृत्व करेंगे, जो टाटा समूह के लिए एक नई पहल है। विल्सन ने लिखा, अकादमी दुनिया में कहीं भी सबसे बड़ी और सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंद्वी होगी।

“आने वाले वर्षों में, महत्वाकांक्षी नए एयर इंडिया और विमानन उद्योग को आम तौर पर हजारों स्वदेशी पायलटों, इंजीनियरों, केबिन क्रू, हवाई अड्डे के प्रबंधकों और अन्य कार्य विशेषज्ञों की आवश्यकता होगी। भारत की प्रमुख एयरलाइन के रूप में, इस प्रतिभा को विकसित करने की हमारी आवश्यकता और कर्तव्य है, ”विल्सन ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *