Himachal Assembly Elections 2022: कांग्रेस ने हिमाचल की जीत पर लोगों का शुक्रिया अदा किया; राहुल ने कहा कि जनता से किया हर वादा पूरा किया जाएगा

 

 

Himachal Assembly Elections 2022:  गुरुवार को हिमाचल प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की जीत के साथ, पार्टी नेताओं ने राज्य के लोगों को इसमें विश्वास दिखाने और स्पष्ट जनादेश देने के लिए धन्यवाद दिया। “यह जीत आप सभी की है। धन्यवाद हिमाचल प्रदेश, ”पार्टी ने अपने आधिकारिक हैंडल से हिंदी में एक ट्वीट में कहा। कांग्रेस अब तीन राज्यों में अपने दम पर सत्ता में होगी और इतने ही अन्य राज्यों- झारखंड, बिहार, तमिलनाडु में-गठबंधन में।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हिमाचल के लोगों को बधाई दी और अपनी पार्टी की जीत का श्रेय उन्हें और पार्टी नेताओं को दिया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने भी इस जीत में मदद की है और इन चुनावों में समर्थन के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह एक लंबी यात्रा है और “हम सभी एक साथ बैठेंगे और आगे के रास्ते पर चर्चा करेंगे”।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘इस निर्णायक जीत के लिए हिमाचल प्रदेश की जनता को दिल से धन्यवाद। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को हार्दिक बधाई। इस जीत के पीछे वास्तव में आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण है, ”उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा।

गांधी ने कहा, “मैं आपको फिर से विश्वास दिलाता हूं, जनता से किया गया हर वादा जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।” कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा द्वारा अवैध शिकार के डर से अपने विधायकों की रक्षा करेगी। बघेल हिमाचल प्रदेश के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक थे।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह ने राज्य में पार्टी की जीत के लिए राज्य के लोगों को बधाई दी।

“हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत के लिए हिमाचल की समस्त जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। यह आप सभी की जीत है, ”सिंह ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘लोकतंत्र की खूबसूरती किसी पार्टी की ताकत में नहीं बल्कि लोगों की ताकत में है.’ हिमाचल प्रदेश में पार्टी मामलों के AICC प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने अच्छा प्रदर्शन किया और सभी नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए धन्यवाद दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने उम्मीद जताई कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत का असर अगले साल होने वाले चुनाव वाले राज्यों में होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि हिमाचल प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को निर्णायक जीत और स्थिर बहुमत दिलाने के लिए बुद्धिमत्ता और परिपक्वता का परिचय दिया।

“अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत से प्रसन्न हूं। मैं अपने लोगों, हिमाचल के मतदाताओं और लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कांग्रेस को निर्णायक जीत और स्थिर बहुमत दिलाने के लिए बुद्धिमत्ता और परिपक्वता का परिचय दिया है।

उन्होंने यह भी कहा, “इस जीत की प्रतिध्वनि होगी और अगले साल चुनाव होने वाले राज्यों में एक लहर प्रभावी होगी।”

G23 समूह के सदस्य शर्मा ने हिमाचल विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार किया था, लेकिन बाद में उन्होंने खेद व्यक्त किया कि पार्टी ने उनकी सेवाओं का अच्छी तरह से उपयोग नहीं किया। “समान रूप से सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनके उत्साही अभियान के लिए बधाई देता हूं और भाजपा की कारपेट बमबारी और संसाधनों के अभूतपूर्व उपयोग से अभिभूत नहीं हूं। देवभूमि ने एक जोरदार और स्पष्ट संदेश दिया है- अग्निवीर योजना को वापस लें और पुरानी पेंशन योजना को बहाल करें, ”उन्होंने ट्विटर पर कहा।

उन्होंने कहा कि एक संयुक्त कांग्रेस एक ऐसी सरकार देगी जो विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाएगी और लोगों से किए गए वादों को पूरा करेगी।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “सत्य और प्रगति की जीत हुई है, जबकि झूठ और छल विफल हो गए हैं।” हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 39 सीटें जीतकर और एक अन्य पर बढ़त बनाकर साधारण बहुमत हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *