पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए

 

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन आज सुबह अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ शामिल हुए।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन आज सुबह अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ शामिल हुए। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में राजस्थान के सवाई माधोपुर से आज फिर से शुरू हुई कांग्रेस की पदयात्रा के दौरान श्री राजन और श्री गांधी के बीच चर्चा होती दिख रही है।

कांग्रेस ने ट्वीट किया, “भारतजोड़ोयात्रा आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन राहुल गांधी के साथ चलते हैं। नफरत के खिलाफ देश को एकजुट करने के लिए लोगों की बढ़ती संख्या दिखाती है कि हम होंगे कामयाब।”

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर के पदयात्रा में भाग लेने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा ने कहा कि श्री राजन “खुद को अगले मनमोहन सिंह के रूप में देखते हैं।” उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था पर अपनी टिप्पणियों को “अवसरवादी” भी कहा।

“रघुराम राजन, पूर्व आरबीआई गवर्नर, कांग्रेस द्वारा नियुक्त, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। वह खुद को अगले मनमोहन सिंह के रूप में मानते हैं। बस भारत की अर्थव्यवस्था पर उनकी टिप्पणी को तिरस्कार के साथ खारिज कर दिया जाना चाहिए। यह रंगीन और अवसरवादी है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा।भारत जोड़ो यात्रा, जो कश्मीर में समाप्त होने वाली है – संभवतः अगले साल गणतंत्र दिवस पर, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से कई अतिथि शामिल हुए हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे, अध्यक्ष, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने ट्वीट किया

“हमारी दृष्टि उस भारत को पुनः प्राप्त करने की है।

हमें खुशी है कि आरबीआई के पूर्व गवर्नर और प्रमुख अर्थशास्त्री, श्री रघुराम राजन भविष्य के लिए एक एजेंडा बनाने के हमारे प्रयास में #BharatJodoYatra में शामिल हुए।

एक्टिविस्ट मेधा पाटकर, स्वयंभू धर्मगुरु नामदेव दास त्यागी (कंप्यूटर बाबा के नाम से लोकप्रिय), अभिनेता स्वरा भास्कर और बॉक्सर विजेंदर सिंह उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में श्री गांधी की यात्रा में भाग लिया था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *