PNB FD होल्डर्स के लिए खुशखबरी! Punjab National Bank ने Fixed Deposit दरों में संशोधन किया -PNB की नई FD दरें 2022 देखें

पंजाब नेशनल बैंक ने  Domestic Term Deposits (रु. 2 करोड़ से कम) और पीएनबी उत्तम  (Non Callable) Fixed Deposit Scheme (रु. 15 लाख से अधिक जमा के लिए) में संशोधन की घोषणा की है।

       PNB  ने फिक्स्ड डिपॉजिट दरों में संशोधन किया 

New Delhi: दिसंबर के पहले सप्ताह में RBI द्वारा प्रमुख ब्याज दर में 35 आधार अंकों की बढ़ोतरी के बाद, भारत में प्रमुख बैंकों निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने भी इसका पालन किया है। सूट का पालन करने वाला नवीनतम बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) है जिसने आज 19 दिसंबर 2022 से अपनी FD ब्याज दरों में संशोधन किया है।

पंजाब नेशनल बैंक ने डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट (2 करोड़ रुपये से कम) में संशोधन की घोषणा की है ‘ब्याज दरें संशोधित W.E.F. 19.12.2022″।

60 वर्ष और 80 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिकों को 5 वर्ष तक की अवधि के लिए लागू कार्ड दरों पर 50 bps की अतिरिक्त ब्याज दर और 5 वर्ष से अधिक की अवधि के लिए 80 BPS रुपये से कम की घरेलू जमा पर अतिरिक्त ब्याज मिलेगा। 2 करोड़। बैंक ने कहा कि स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ सेवानिवृत्त स्टाफ सदस्य जो वरिष्ठ नागरिक भी हैं, के मामले में लागू कार्ड दर पर अधिकतम ब्याज दर 5 साल तक की अवधि के लिए 150 bps और 5 साल से अधिक की अवधि के लिए 180 bps होगी।

इसके अलावा, 80 वर्ष से अधिक आयु के अति वरिष्ठ नागरिकों को सभी परिपक्वता बकेट में लागू कार्ड दर पर 80 bps की अतिरिक्त ब्याज दर मिलेगी। PNB ने कहा कि स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ सेवानिवृत्त स्टाफ सदस्यों के मामले में, जो अति वरिष्ठ नागरिक भी हैं, लागू कार्ड दर पर अधिकतम ब्याज दर लागू कार्ड दर से 180 BPS अधिक होगी।

7 दिसंबर को, भारतीय रिज़र्व बैंक ने प्रमुख रेपो दर को 35 आधार अंकों से बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत कर दिया, जो मई के बाद से पाँचवीं सीधी वृद्धि है। कुल मिलाकर, आरबीआई ने इस साल मई से बेंचमार्क दर में 2.25 फीसदी की बढ़ोतरी की है। नतीजतन, स्थायी जमा सुविधा (SDF) दर को 6 प्रतिशत और सीमांत स्थायी सुविधा (MSF) दर और बैंक दर को 6.50 प्रतिशत पर समायोजित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *