PSU News: PFC ने नुब्रा स्वास्थ्य विभाग को CSR के तहत क्रिटिकल केयर एंबुलेंस दान की

 

PSU News: पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (PFC), एक महारत्न कंपनी ने अपने CSR के तहत रोगी कल्याण समिति (नुब्रा) के माध्यम से लेह जिले के नुब्रा सब-डिवीजन में सार्वजनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के उन्नयन की दृष्टि से चार उन्नत क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस दान की हैं। फ्लैग-ऑफ समारोह आज लद्दाख भवन में माननीय संसद सदस्य श्री जामयांग त्सेरिंग नामग्याल, श्री आर.एस. ढिल्लों, CMD, PFC; श्री मनोज शर्मा, निदेशक (Commercial), PFC; डिप्टी सीईसी श्री त्सेरिंग अंगचुक और यूटी लद्दाख और PFC के अन्य वरिष्ठ अधिकारी।

एंबुलेंस नुब्रा के स्वास्थ्य विभाग को PFC द्वारा स्वीकृत 6.93 करोड़ रुपये की स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा परियोजना का हिस्सा हैं, जिसमें एक सीटी स्कैन मशीन, आवश्यक प्रयोगशाला उपकरण और बुनियादी आवास का निर्माण भी शामिल है। उप-जिला अस्पताल और अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में सुविधाएं। परियोजना स्वास्थ्य द्वारा प्रस्तावित किया गया था

विभाग, नुब्रा जिला प्रशासन, लेह के माध्यम से इस तथ्य पर विचार करते हुए कि निकटतम जिला अस्पताल खारदुंगला में लगभग 120 किमी दूर है। एम्बुलेंस सहित लगभग सभी उपकरण खरीदे जा चुके हैं और भवन का निर्माण भी प्रगति पर है। इस अवसर पर बोलते हुए, श्री आर.एस ढिल्लों, CMD, PFC ने कहा कि घाटी में एक कार्डिएक और क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस की स्थिति में मूल्यवान समय की बचत होगी, क्योंकि प्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा वाहन के भीतर ही चिकित्सा हस्तक्षेप शुरू किया जा सकता है, जिससे कीमती जान बचाई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *