Tata Nexon EV ने Mahindra XUV400 को Instagram पर Troll किया क्योंकि बिक्री 35,000 यूनिट के पार हो गई

Tata Nexon EV भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। इसे Prime और Max Varient में पेश किया गया है।

Nexon EV की बिक्री 35,000 यूनिट पार करने पर Tata ने Mahindra को किया ताना!

Tata Motors अन्य कार निर्माताओं को लुभाने के लिए जानी जाती है, और यह पहली बार नहीं है कि भारतीय वाहन निर्माता ने किसी अन्य कार/कार कंपनी को ट्रोल किया है। जिस तरह Tata Nexon EV की बिक्री 35,000 के आंकड़े को पार कर गई है, ऑटोमेकर ने इंस्टाग्राम पर एक जश्न मनाने वाली पोस्ट डाली जिसमें आगामी Mahindra XUV400 को भी ट्रोल किया गया। महिंद्रा XUV400 के एक चिह्नित संदर्भ में इंस्टाग्राम पोस्ट केवल 35,000> 00 कहती है, जो जनवरी 2023 से भारत में बिक्री के लिए जाएगी।

जबकि महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में टाटा मोटर्स से बड़ी शुरुआत की थी क्योंकि पूर्व में रेवा इलेक्ट्रिक का अधिग्रहण किया था, यह इस अधिग्रहण को भुनाने और नई इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में लाने में विफल रही। Tata Motors – धीमी शुरुआत के बावजूद – भारत में कई इलेक्ट्रिक कारों की शुरुआत की है, और अब यह देश के इलेक्ट्रिक कार बाजार में अग्रणी है।

अगले महीने, Tata Motors Tiago EV की डिलीवरी शुरू करेगी, एक इलेक्ट्रिक हैचबैक जो रुपये की शुरुआती कीमत के साथ भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी है। पहले 20,000 खरीदारों के लिए 8.49 लाख। Tata Motors Nexon EV – भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार – और Tigor EV – एक कॉम्पैक्ट सेडान भी बेचती है। 2023 में, ऑटोमेकर हैरियर मिड-साइज़ एसयूवी और पंच माइक्रो एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने की संभावना है।

Mahindra के पास इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में बड़े लॉन्च भी हैं

इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में महिंद्रा की पहली बड़ी धूम जनवरी की शुरुआत में होगी, जब वह एक्सयूवी400 लॉन्च करेगी। Mahindra XUV400 अनिवार्य रूप से XUV300 का विद्युतीकृत संस्करण है, जिसे पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बेचा जाता है। मूल रूप से Ssangyong Tivoli, XUV300 को भारतीय बाजार में उत्पाद शुल्क लाभ के लिए 4 मीटर से छोटा कर दिया गया था। हालांकि, XUV400 में ऐसी सीमाएं नहीं होंगी क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक वाहन है जिसे 4 मीटर लंबाई के नीचे डक करने पर कोई उत्पाद शुल्क लाभ नहीं मिलता है। तो, परिणाम अधिक प्रयोग करने योग्य बूट के साथ एक बड़ी एसयूवी होगी।

XUV 400 – सबसे बड़ी चुनौती जिसका सामना जल्द ही Tata Nexon EV करेगी

XUV400 एक इलेक्ट्रिक मोटर से चलती है जो 147 बीएचपी की पीक पावर और 310 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इलेक्ट्रिक SUV में 39.4 kWh बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जो इसे 456 किलोमीटर की अनुमानित रेंज देता है। 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 8.3 सेकंड में पूरी होती है जबकि शीर्ष गति इलेक्ट्रॉनिक रूप से 150 किमी प्रति घंटे तक सीमित है। छोटी बैटरी और बेहतर प्रदर्शन के बावजूद XUV400 Tata Nexon EV Max की तुलना में थोड़ी लंबी रेंज का दावा करती है। एक्सयूवी400 को 2,600 मिमी का सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास व्हीलबेस मिलता है, जो एक विशाल केबिन की अनुमति देता है, जबकि बूट स्पेस अब अतिरिक्त लंबाई के कारण 368 लीटर (259 लीटर से ऊपर) हो गया है।

Mahindra द्वारा XUV400 EV की कीमत Tata Nexon EV के समान या इससे भी थोड़ी कम रखी जा सकती है। इससे XUV400 को Nexon EV की तरह ही एक हॉट सेलिंग इलेक्ट्रिक SUV बनने के लिए एक ठोस शॉट देना चाहिए। Mahindra 2024 में XUV700 लक्ज़री क्रॉसओवर का इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च करेगी। 2025 और उसके बाद, ऑटोमेकर अपनी बोर्न.इलेक्ट्रिक रेंज की एसयूवी लॉन्च करना शुरू कर देगा, जिसे इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में स्क्रैच से विकसित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *