Congress MP Died: पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान Congress MP, संतोख सिंह चौधरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन हो गया है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान संतोख सिंह को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

                 जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का भारत जोड़ो यात्रा के दौरान का निधन हो गया है।

लुधियाना: पंजाब में आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी (Congress MP from Jalandhar Santokh Singh Chowdhary) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 76 वर्ष के थे। जालंधर से पार्टी के सांसद संतोख सिंह चौधरी पंजाब के फिल्लौर में कांग्रेस के मेगा पदयात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ चल रहे थे और गिर गए। संतोख सिंह चौधरी को फगवाड़ा के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी मार्च को बीच में ही छोड़कर अस्पताल पहुंचे, जहां चौधरी को ले जाया गया था। उन्होंने जालंधर के धालीवाल में चौधरी के परिवार के सदस्यों से उनके घर पर मुलाकात की। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि यात्रा को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है, चौधरी का अंतिम संस्कार कल सुबह किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चौधरी यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि यह यात्रा उनके क्षेत्र से होकर गुजर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “उन्हें पंजाब के लोगों की सेवा करने के उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा।” पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी जी के निधन से दुखी हूं। उन्हें पंजाब के लोगों की सेवा करने के उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी जी के निधन से बहुत दुख हुआ। उन्हें पंजाब के लोगों की सेवा करने के उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं। शांति। – नरेंद्र मोदी (@narendramodi) 14 जनवरी, 2023

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि श्री चौधरी की मौत “पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका” है।

“हमारे सांसद, श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ। उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है। दुख की इस घड़ी में, मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के साथ है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

हमारे सांसद श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ। उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए बड़ा झटका है।

दुख की इस घड़ी में मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और फॉलोअर्स के साथ है। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।

– मल्लिकार्जुन खड़गे (@खरगे) 14 जनवरी, 2023

राहुल गांधी ने ट्वीट किया ,”श्री संतोख सिंह चौधरी जी के अकस्मात निधन से स्तब्ध हूं। वो ज़मीन से जुड़े परिश्रमी नेता, एक नेक इंसान और कांग्रेस परिवार के मज़बूत स्तम्भ थे, जिन्होंने युवा कांग्रेस से सांसद तक अपना जीवन जनसेवा को समर्पित किया। शोकसंतप्त परिवार को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ’76 साल के जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अचानक कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे।’ यात्रा के बारे में जो शीघ्र ही साझा किया जाएगा।

जालंधर से कांग्रेस सांसद 76 वर्षीय संतोख सिंह चौधरी का आज सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। यात्रा के कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे जो शीघ्र ही साझा किए जाएंगे।

– जयराम रमेश (@Jairam_Ramesh) 14 जनवरी, 2023
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, कांग्रेस के पूर्व नेता अमरिंदर सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी शोक व्यक्त किया।

आज दिल का दौरा पड़ने से सांसद संतोख सिंह चौधरी जी के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर अत्यंत दुख हुआ।

दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके पूरे परिवार के साथ हैं। वाहेगुरु जी दिवंगत आत्मा को चिर शांति प्रदान करें। pic.twitter.com/LJqQA8avAo

– कैप्टन अमरिंदर सिंह (@capt_amarinder) 14 जनवरी, 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *