Delhi Kanjhawala case: दिल्ली महिला की मौत मामले में कोर्ट ने 5 को पुलिस हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने नए साल के दिन सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत के मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों को सोमवार को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Delhi Kanjhawala case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि रविवार को करीब सात किलोमीटर तक कार से घसीट कर 20 वर्षीय एक महिला की हत्या के मामले में उन्होंने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से बात की है। ट्विटर पर लेते हुए, उन्होंने यह कहकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया कि “उच्च राजनीतिक संबंध” होने पर भी आरोपियों के प्रति “कोई नरमी नहीं दिखाई जानी चाहिए”।

“कंझावला घटना पर माननीय एलजी से बात की। उनसे दोषियों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करने का अनुरोध किया, उनके खिलाफ आईपीसी की सख्त से सख्त धाराएं लगाई जानी चाहिए। उनके उच्च राजनीतिक संबंध होने पर भी कोई नरमी नहीं दिखाई जानी चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह कड़ी कार्रवाई करेंगे, ”केजरीवाल ने ट्वीट किया।

इससे पहले दिन में, केजरीवाल ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई पर जोर दिया और पांच लोगों के लिए मौत की सजा की मांग की, जो घटना के समय कथित तौर पर नशे की हालत में थे। “यह किसी की भी बेटी के साथ हो सकता है। कोई भी अपराधी कितना भी प्रभावशाली, राजनीतिक रूप से जुड़ा हुआ क्यों न हो, उसे फांसी दी जानी चाहिए, ”उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा।

भगवा खेमे में केजरीवाल की “कोई नरमी” नहीं है क्योंकि उनकी आम आदमी पार्टी (आप) ने एक आरोपी के साथ भाजपा के संबंध का आरोप लगाया है। इससे पहले दिन में एक प्रेस वार्ता के दौरान, आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि आरोपियों में से एक – जिसे मामले में चार अन्य लोगों के साथ नामजद किया गया है – “मनोज मित्तल नाम का एक भाजपा नेता” है।

“पूरी घटना में एक कवर-अप है क्योंकि एल-जी को एक भाजपा नेता की संलिप्तता के बारे में पता है। मैं विनय सक्सेना को आरोपी के कॉल विवरण सार्वजनिक करने की चुनौती देता हूं। आप के आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल ने भी इस दावे पर एक पोस्ट शेयर किया।

https://twitter.com/DelhiPolice/status/1609790530397044738?s=20&t=jZn9MtiUZ-Sua47K06XDCQ

 

इस घटना पर टिप्पणी करते हुए, सक्सेना ने पहले कहा था कि “आज सुबह कंझावला-सुल्तानपुरी में हुए अमानवीय अपराध पर उनका सिर शर्म से झुक गया है और मैं अपराधियों की राक्षसी असंवेदनशीलता से स्तब्ध हूं”।

इस बीच, सभी पांचों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। मामले से वाकिफ लोगों ने एचटी को बताया कि दिल्ली पुलिस ने दुर्घटना के सिलसिले में पांच आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराएं जोड़ी हैं। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) हरेंद्र के सिंह ने कहा कि पांचों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 34 (सामान्य मंशा) को धारा 279 (तेजी से गाड़ी चलाना) और 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) में जोड़ा गया है। पुरुष। पहले जिन धाराओं में मामला दर्ज किया गया था, वे जमानती थीं, लेकिन धारा 304 नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *