Mahindra Thar RWD भारत में लॉन्च; कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू

 

 Mahindra Thar RWD भारत में लॉन्च; कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू 

Mahindra ने भारत में दूसरी पीढ़ी की थार का रियर-व्हील ड्राइव (RWD) संस्करण लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये Ex-Showroom) से शुरू होती है। 4WD model वेरिएंट की तरह, Thar RWD पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, हालांकि त्वचा के नीचे उल्लेखनीय बदलाव होंगे। Thar 4×4 की तरह, नई थार RWD AX(O)  और LX trimस्तरों में उपलब्ध है। पूरी कीमत सूची इस प्रकार है:

AX (O) RWD – Diesel MT – Hard Top- Rs 9.99 Lakh

LX RWD – Diesel MT – Hard Top-Rs 10.99 Lakh

LX RWD – Petrol AT – Hard Top-Rs 13.49 Lakh

पेट्रोल इंजन अपरिवर्तित रहता है और 4WD मॉडल के समान 150 bhp  2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है। 4WD मॉडल की तरह यहां भी यह केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इस बीच डीजल इंजन थार के लिए नया है। 2.2-लीटर mHawk 130 डीजल XUV300 और Marazzo से छोटे 1.5-लीटर CRDe इंजन के लिए रास्ता बनाता है और 117 bhp और 300 Nm का टार्क विकसित करता है – 13 bhp कम, हालाँकि टॉर्क 2.2-लीटर यूनिट के समान है। नया डीजल इंजन स्टॉप-स्टार्ट तकनीक में भी पैक होता है। डीजल इकाई को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें स्वचालित का विकल्प नहीं है। RWD वेरिएंट 4×4 मॉडल के ऑफ-रोड-केंद्रित हार्डवेयर को भी छोड़ देता है।

 

  • Mahindra Thar RWD पेट्रोल-ऑटोमैटिक और डीजल-मैनुअल स्पेक में उपलब्ध है
  • रियर-व्हील ड्राइव मॉडल में नया 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है
  • थार 4×4 को इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ अपडेट किया गया है

कॉस्मेटिक रूप से थार 4×4 में बहुत कम बदलाव हुआ है, जिसमें सबसे उल्लेखनीय बाहरी बदलाव रियर फेंडर पर 4×4 बैजिंग की कमी है। इस बीच, 4WD सिस्टम के लिए दूसरा लीवर अब एक अतिरिक्त स्टोरेज पॉकेट से बदल दिया गया है, जबकि महिंद्रा ने डैशबोर्ड पर कुछ स्विचगियर को भी बदल दिया है। RWD को दो नए कलर ऑप्शन- ब्लेज़िंग ब्रोंज और एवरेस्ट व्हाइट में भी पेश किया गया है। 4×4 मॉडल के विपरीत, फोल्डिंग सॉफ्ट-टॉप के लिए कोई विकल्प नहीं है।

Thar के 4×4 वेरिएंट में अब ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल स्टैण्डर्ड है; मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल 4×4 LX डीजल पर एक विकल्प।

उपकरणों के संदर्भ में, थार आरडब्ल्यूडी रिमोट लॉकिंग, रियर डिफॉगर, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, ड्राइवर सीट ऊंचाई समायोजन, क्रूज़ कंट्रोल, नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टायर डायरेक्शन इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, ड्यूल जैसे किट की पेशकश जारी रखता है। एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और ईएसपी।

4×4 की तुलना में यांत्रिक परिवर्तन और 4×4 हार्डवेयर के विलोपन ने थार 2WD को और अधिक किफायती बना दिया है। मूल्य निर्धारण के मामले में पेट्रोल मॉडल की कीमत अब 4×4 संस्करण की तुलना में लगभग 2.33 लाख रुपये कम है जबकि डीजल संस्करण 4.20 लाख रुपये तक अधिक किफायती हैं।

Mahindra का कहना है कि लॉन्च की कीमतें 15 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाली डिलीवरी के साथ केवल पहली 10,000 बुकिंग के लिए वैध हैं।

Mahindra ने 2023 के लिए थार 4×4 को भी अपडेट किया है, मॉडल को अब बॉश के साथ सह-विकसित इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल मिल रहा है। महिंद्रा का कहना है कि नई तकनीक एसयूवी को लो ग्रिप वातावरण में चलाना आसान बना देगी, हालांकि थार 4×4 LX डीजल के खरीदारों को मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल का विकल्प मिलेगा। महिंद्रा 2023 के लिए थार के लिए नए एक्सेसरीज पैकेज भी दे रहा है, जिसमें खरीदार अब कपहोल्डर्स और यूएसबी चार्जिंग पॉइंट के साथ रियर आर्मरेस्ट का विकल्प भी दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *