Makar Sankranti 2023 Lucky Zodiac Sign: मकर संक्रांति पर इन 5 राशियों को मिलेगी सूर्य देव की कृपा

Makar Sankranti 2023 Rashifal : मकर संक्रांति (Surya Gochar 2023) के दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे. और इस गोचर का कई राशियों पर शुभ प्रभाव भी पड़ेगा। भगवान सूर्य की कृपा से कुछ राशि के जातकों को आज के दिन शुभ समाचार प्राप्त होंगे। नौकरी में पदोन्नति की संभावना रहेगी। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां।

इसे भी पढ़ें-:

Makar Sankranti 2023: 14 जनवरी को नहीं, इस दिन है मकर संक्रांति? जानिए तारीख, इतिहास , महत्व और शुभ मुहूर्त

 

पांच भाग्यशाली राशियों के बारे में

मकर संक्रांति 2023 हिंदू धर्म में एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व माना जाता है। इस शुभ दिन पर नदी में स्नान और दान करने से सभी पाप धुल जाते हैं और पुण्य की प्राप्ति होती है। मकर संक्रांति के दिन सूर्य गोचर (Surya Gochar 2023) मकर राशि में प्रवेश करेगा. और इस गोचर का कई राशियों पर शुभ प्रभाव भी पड़ेगा। भगवान सूर्य की कृपा से कुछ राशि के जातकों को आज के दिन शुभ समाचार प्राप्त होंगे। नौकरी में पदोन्नति की संभावना रहेगी। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो भाग्यशाली राशियां।

मेष राशि  (Aries)

मेष राशि वालों के लिए मकर संक्रांति शुभ समाचार लेकर आएगी। इस दिन मेष राशि के जातकों को नौकरी में प्रमोशन लेटर मिल सकता है। सूर्यदेव की कृपा से हर कार्य पूर्ण होगा और लक्ष्य सिद्ध होंगे। परिवार का सहयोग प्राप्त करें। परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी हो सकता है।

सिंह (Leo)

सिंह राशि के जातकों को भी मकर संक्रांति में भगवान सूर्य की कृपा प्राप्त होगी। नौकरी के नए अवसर आ सकते हैं। वहीं दूसरी ओर जो लोग पहले से कार्यरत हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। आयात-निर्यात से जुड़े लोगों को बहुत लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों को भी सूर्य की कृपा से अच्छे परिणाम मिलेंगे। पिता का सहारा। व्यापारियों को खूब लाभ होगा। सम्मान में वृद्धि होगी। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें जल्द ही सफलता मिलेगी।

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को मकर संक्रांति में भाग्य का साथ मिलेगा। इस दौरान यदि आप कोई नया काम शुरू करने की सोचते हैं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उन्हें कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पराक्रम में वृद्धि होगी और यात्रा सुगम होगी।

मकर (Capricorn)

o

सूर्य के गोचर से मकर राशि के जातकों को भरपूर लाभ मिलेगा। आज के दिन आप जो काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। किसी पुराने रोग से आपको मुक्ति मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें-:

Lohri 2023 Date and Time: 13 या 14 जनवरी, कब मनाई जाएगी लोहड़ी? सही तिथि, शुभ मुहूर्त देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *