Hong Kong Free Flight Tickets: पर्यटकों को वापस लुभाने के लिए Hong Kong, 5 लाख मुफ्त एयरलाइन टिकट दे रहा है

               पर्यटकों को वापस लुभाने के लिए Hong Kong, 5 लाख मुफ्त एयरलाइन टिकट दे रहा है

Hong Kong Free Flight Tickets: हांगकांग की सरकार ने अपने पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करने और शहर में आगंतुकों को वापस आकर्षित करने के प्रयासों के तहत 500,000 मुफ्त एयरलाइन टिकट देने की योजना की घोषणा की है।

“हैलो हांगकांग” पहल का गुरुवार को अनावरण किया गया था, लेकिन दो साल से अधिक समय से काम कर रहा है।

टिकट शहर की तीन एयरलाइनों – फ्लैग कैरियर कैथे पैसिफ़िक, एचके एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस के बीच वितरित किए जाएंगे। 500,000 टिकटों की कीमत शहर में लगभग $254.8 मिलियन थी।

चीन तीन साल के कड़े नियंत्रण के बाद हांगकांग के साथ सीमा खोलेगा

हांगकांग की यात्रा करने के इच्छुक यात्री फ्लाइट टिकट लॉटरी में अपना नाम दर्ज करने के लिए 1 मार्च से वर्ल्ड ऑफ विनर्स स्प्लैश पेज पर जा सकते हैं।

टिकट तीन चरणों में आवंटित किए जाएंगे: 1 मार्च से दक्षिण पूर्व एशिया के लोगों को, 1 अप्रैल से मुख्य भूमि चीन में रहने वाले लोगों को और 1 मई से शेष विश्व के निवासियों को।
स्थानीय लोग भी कार्रवाई में शामिल हो सकते हैं। 1 जुलाई से, यात्रा में लगने वाले समय की भरपाई के लिए उत्सुक हांगकांग वासियों को कुछ एयरलाइन टिकट दिए जाएंगे।

जो लोग पहले हांगकांग जा चुके हैं, उन्हें उस शहर की तुलना में एक अलग शहर मिलेगा जिसे वे याद कर सकते हैं। जंबो किंगडम फ़्लोटिंग रेस्तरां जैसे कुछ प्रिय स्थानीय आकर्षण स्थायी रूप से बंद हो गए हैं। अन्य, जैसे प्रसिद्ध पीक ट्राम, ने महामारी के दौरान एक मेकओवर प्राप्त किया है। शहर ने जनवरी 2020 में व्यक्तिगत कार्यक्रमों को रद्द करना शुरू किया जब चीन के वुहान में एक नए फ्लू जैसी बीमारी के लक्षण प्रदर्शित करने वाले रोगियों के पहले मामले सामने आए।

महामारी के दौरान हांगकांग के भीतर और बाहर यात्रा करना चुनौतीपूर्ण और महंगा था। सख्त संगरोध, जो 21 दिनों के अलगाव पर चरम पर था, और कई पीसीआर परीक्षणों की आवश्यकताओं ने अधिकांश यात्रियों को बाहर रखा।

 

वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए चीनी पर्यटकों की वापसी के क्या मायने हैं

इन संगरोधों को होटलों में परोसा गया और यात्रियों द्वारा भुगतान किया गया। आगमन पर वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वालों को सरकारी सुविधाओं के लिए भेजा गया था। शहर में प्रवेश हांगकांग निवासियों के लिए प्रतिबंधित था।

30,000 से अधिक सदस्यों के एक फेसबुक समूह ने चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान हांगकांग के लोगों को एक-दूसरे का समर्थन करने में मदद की, कुछ सदस्यों ने भोजन वितरण साझा किया, एकांत और व्यापार अभ्यास युक्तियों का मुकाबला करने के बारे में सलाह दी।

महामारी से पहले, हांगकांग ने एक सामान्य वर्ष में 56 मिलियन आगंतुकों को देखा। 2022 तक, यह संख्या लगभग 100,000 तक गिर गई थी।

और यह केवल विदेशी पर्यटकों के दूर रहने का मामला नहीं था। वित्तीय केंद्र ने 1961 के बाद से अपनी सबसे बड़ी जनसंख्या गिरावट का अनुभव किया, जो 1.6% नीचे जा रहा है।

सितंबर 2022 में जब तक शहर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन ली ने घोषणा की कि संगरोध समाप्त हो जाएगा, कुछ चिंतित हो सकते हैं कि बहुत देर हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *