Hogwarts Legacy: नया ‘Harry Potter’ वीडियो गेम विज़ार्डिंग वर्ल्ड का पहला Trans Character पेश करता है

10 फरवरी को, वार्नर ब्रदर्स गेम्स आपको अपनी Harry Potter कल्पनाओं को जीने के लिए आमंत्रित करता है। देखें कि क्या आपका P.C. आपको मनमोहक जादू अकादमी में ले जा सकता है।

एक नया हैरी पॉटर वीडियो गेम स्पष्ट रूप से जे.के. से दूरी बनाने की कोशिश कर रहा है। श्रृंखला के पहले ट्रांस कैरेक्टर की शुरुआत के साथ राउलिंग और उनकी ट्रांसफोबिक टिप्पणियों की स्ट्रिंग – और कई प्रशंसक इसे निर्माता की बयानबाजी के लिए एक सनकी तरीका कह रहे हैं।

सप्ताहांत में, हॉगवर्ट्स लिगेसी की पहली समीक्षा – 1890 के दशक में सेट किया गया एक नया ओपन-वर्ल्ड गेम, मुख्य हैरी पॉटर श्रृंखला की घटनाओं से काफी पहले – में ताकना शुरू हुआ, और कई लोगों ने एक गैर-बजाने योग्य चरित्र को शामिल करने का उल्लेख किया ( NPC) का नाम सिरोना रयान है। रयान एक चुड़ैल है जो हॉग्समीड विलेज में थ्री ब्रूमस्टिक्स, एक सराय और पब चलाती है, जिसमें खिलाड़ी एक भूत से जुड़े मिशन के दौरान बातचीत करता है

हालांकि सिरोना स्पष्ट रूप से यह नहीं कहती कि वह ट्रांस है, उसके संवाद से अनुमान बहुत स्पष्ट है। लोदगोक के बारे में बात करते हुए, वह कहती है, “कुछ महीनों पहले जब वह आया था तो उसे वर्षों में नहीं देखा था। लेकिन, उसने मुझे तुरंत पहचान लिया। जो मैं अपने कुछ सहपाठियों के लिए कह सकता हूं उससे कहीं अधिक है। उन्हें यह महसूस करने में एक सेकंड लगा कि मैं वास्तव में एक चुड़ैल थी, जादूगर नहीं।

सिरोना को शामिल करना निश्चित रूप से लगता है कि राउलिंग की टिप्पणियों से आहत हैरी पॉटर के प्रशंसक खेल की रिलीज के लिए कमर कस रहे हैं और बहस कर रहे हैं कि इसका बहिष्कार किया जाए या नहीं। लेकिन व्यापक प्रतिनिधित्व पर यह छुरा ठीक से खत्म नहीं हुआ है – जरूरी नहीं कि राउलिंग के रक्षकों के साथ, बल्कि पॉटर के प्रशंसक जिन्होंने चरित्र के समावेश के पीछे के इरादे और खेल में उसकी अविश्वसनीय रूप से छोटी भूमिका पर सवाल और आलोचना की है।

https://twitter.com/HarryPotterFilm/status/1622716868652924949?s=20&t=cVdEVl-yU65JIIhD40507w

एक प्रमुख वीडियो गेम कमेंटेटर और पत्रकार, स्टेफ़नी स्टर्लिंग ने दावा किया कि उसने हॉगवर्ट्स लिगेसी पर काम करने वाले किसी व्यक्ति से सुना है कि “उन्होंने जेकेआर से बातचीत को दूर करने के लिए एक टोकन ट्रांस एनपीसी जोड़ा।” YouTube शो डिड यू नो गेमिंग के लिए काम करने वाले लियाम रॉबर्टसन ने कहा कि उन्होंने मूल रूप से एक ही बात सुनी, और कहा, “कुछ शुरुआती विवादों के बाद स्पष्ट रूप से कुछ ट्रांस प्रतिनिधित्व जोड़ा गया था। मुझे नहीं पता कि यह अंतिम उत्पाद में कैसा दिखता है, लेकिन जिन स्रोतों से मैंने बात की उनमें से एक ने इसे ‘प्रदर्शनकारी बकवास’ के रूप में वर्णित किया।

मुझे यह भी बताया गया था। कुछ शुरुआती विवादों के बाद स्पष्ट रूप से कुछ ट्रांस प्रतिनिधित्व जोड़ा गया था। मुझे नहीं पता कि यह अंतिम उत्पाद में कैसा दिखता है, लेकिन जिन स्रोतों से मैंने बात की उनमें से एक ने इसे “प्रदर्शनकारी बकवास” के रूप में वर्णित किया। https://t.co/xSqoEezEiP

सिरोना रयान की विशेषता वाले ‘हॉगवर्ट्स लिगेसी’ दृश्य का एक स्क्रीनग्रैब

– लियाम रॉबर्टसन (@Doctor_Cupcakes) फ़रवरी 6, 2023
वार्नर ब्रदर्स गेम्स के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी के लिए रॉलिंग स्टोन के अनुरोध को तुरंत वापस नहीं किया। (यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि राउलिंग हॉगवर्ट्स लिगेसी के विकास में सीधे तौर पर शामिल नहीं थे, एक तथ्य वार्नर ब्रदर्स गेम्स को खेल के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ में शामिल करने के लिए मजबूर किया गया था। बेशक, एचपी फ्रैंचाइज़ी के निर्माता के रूप में, वह खेल से लाभ।)

हैरी पॉटर के प्रशंसकों ने सिरोना के बारे में एक और बात नोट की है? उसका नाम। “सिरोना” एक पारंपरिक सेल्टिक नाम है, लेकिन कुछ लोगों ने एक ट्रांस महिला को “सर” से शुरू होने वाला नाम देने के विकल्प पर ध्यान दिया है। यहां तक ​​कि यह कुछ पात्रों को चो चांग, सीमस फिनिगन, या एंथनी गोल्डस्टीन जैसे हास्यपूर्ण रूढ़िवादी नाम देने की राउलिंग की अपनी आदत के साथ अजीब तरह से इनलाइन लगता है।

पोडकास्ट वेस्टर्न काबुकी के सह-मेजबान जुनिपर ने कहा, “मुझे लगता है कि ट्रांस कम्युनिटी हैरी पॉटर में सिरोना रयान नाम के पहले ट्रांस कैरेक्टर को स्वीकार कर सकती है, अगर वे पहले टीईआरएफ कैरेक्टर को पेश करते हैं और उसका नाम डी वोर्स्ड रखते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *