Arvind Kejriwal on Narendra Modi: केजरीवाल का आरोप है कि पीएम मोदी ने सिसोदिया के खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए, उन्हें लंबे समय तक हिरासत में रखा

केजरीवाल की टिप्पणी सीबीआई द्वारा सिसोदिया और अन्य के खिलाफ दिल्ली सरकार की फीडबैक यूनिट के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आई है, जिस पर राजनीतिक जासूसी करने का आरोप लगाया गया है।

                   केजरीवाल का आरोप है कि पीएम मोदी ने सिसोदिया के खिलाफ कई झूठे मामले दर्ज किए

Delhi News Live Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Delhi chief minister Arvind Kejriwal ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आप नेता मनीष सिसोदिया को लंबे समय तक जेल में रखने के लिए उनके खिलाफ कई झूठे मामले लगाने की साजिश रची।

उनकी टिप्पणी सीबीआई Central Bureau of Investigation (CBI) द्वारा सिसोदिया और अन्य के खिलाफ दिल्ली सरकार की फीडबैक यूनिट (‘Feedback Unit’ ) के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आई है, जिस पर राजनीतिक जासूसी करने का आरोप लगाया गया है।

“पीएम की योजना मनीष के खिलाफ कई झूठे मामले थोपने और उन्हें लंबे समय तक हिरासत में रखने की है। देश के लिए दुख की बात है!” केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा।

आप सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले विभिन्न विभागों और स्वायत्त निकायों, संस्थानों और संस्थाओं के कामकाज के बारे में प्रासंगिक जानकारी और कार्रवाई योग्य प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए 2015 में फीडबैक यूनिट स्थापित करने का प्रस्ताव दिया था। सीबीआई ने कहा, “मामले फंसाना”।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में चल रहे सिसोदिया के लिए एफआईआर ने और मुश्किलें बढ़ा दी हैं। उन्हें आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के आरोप में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। ईडी ने आम आदमी पार्टी से बार-बार पूछताछ की, जिसने उन्हें 9 मार्च को गिरफ्तार कर लिया।

यूनिट ने गुप्त सेवा व्यय के लिए 1 करोड़ रुपये के प्रावधान के साथ 2016 में काम करना शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *