Father’s Day 2023: इस फादर्स डे को बनाये कुछ खास ,भेजे खूबसूरत सन्देश और जानिए कौनसे है फादर्स डे के Trending Cakes

Father’s Day 2023: फादर्स डे उन पिताओं के सम्मान और सराहना का समय है, जो अपने परिवारों की रीढ़ की हड्डी के रूप में सेवा करते हैं। इस वर्ष, फादर्स डे 18 जून, 2023 को मनाया जाएगा। मार्गदर्शन और सुरक्षा प्रदान करने से लेकर चंचल साथी होने तक, पिता अक्सर अपने बच्चों के सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं। हालाँकि, यह दिन केवल जैविक पिताओं तक ही सीमित नहीं है। यह पिता के रूप के महत्व को भी पहचानता है, जो सभी के जीवन में समान रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।फादर्स डे भारतीय संस्कृति में अत्यंत महत्वपूर्ण है। हालाँकि अधिकांश बच्चे और माता-पिता इस दिन के बारे में जानते हैं और उसका इंतजार करते हैं, लेकिन कई लोग इसके पीछे के गहरे इतिहास को नहीं जानते होंगे। सौ साल से अधिक पुराना, फादर्स डे वास्तव में विशेष है!

  लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल वर्मा अपनी प्यारी बेटी “पालकी” के साथ

पिता हमारे जीवन में बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं। हमारे केयर-टेकर होने से लेकर हमारे रोल मॉडल के रूप में सेवा करने तक, वे बेहद खास हैं। उन्हें विशेष आदर और सम्मान देने के लिए उन पर एक दिन फादर्स डे के रूप में मनाया जाता है। यह दिन पिता द्वारा अपने बच्चों के लिए किए जाने वाले बलिदानों को पहचानने के लिए मनाया जाता है। एक पिता अपने बच्चों के लिए शक्ति का स्तंभ होता है और उन्हें किसी भी खतरे से बचाता है।

क्या है Father’s Day का इतिहास ?

फादर्स डे मनाने की शुरुआत सौ साल पहले विलियम स्मार्ट के सम्मान में अमेरिका में हुई थी। उनकी बेटी, सोनोरा स्मार्ट डोड, एना जार्विस द्वारा मदर्स डे की स्थापना से प्रेरित होने के बाद, उनके जन्मदिन 5 जून को फादर्स डे के रूप में मनाना चाहती थी। हालाँकि, चर्च और उसके पादरी के लिए उसकी शुरुआती अपीलों को खारिज कर दिया गया था, इसलिए तारीख को प्रत्येक जून के तीसरे रविवार को स्थानांतरित कर दिया गया था। बहुत विचार-विमर्श और स्थानीय चर्च के समर्थन के बाद, डोड 1910 में अपने गृहयुद्ध के अनुभवी पिता की याद में फादर्स डे की स्थापना करने में सक्षम हुए, जिन्होंने अकेले ही छह बच्चों की परवरिश की थी।

केवल छह वर्षों में, यह उत्सव इतना लोकप्रिय हो गया कि 1916 में, अमेरिकी राष्ट्रपति वुडरो विल्सन ने डोड के गृहनगर वाशिंगटन के स्पोकेन में आधिकारिक रूप से इसका अवलोकन किया। स्पेन और लिथुआनिया जैसे कुछ देशों में फादर्स डे को सार्वजनिक अवकाश माना जाता है।

जैसे, एक बेटी के अपने पिता के प्यार के रूप में जो शुरू हुआ, उसने जल्द ही फादर्स डे का रूप ले लिया और दुनिया भर में मनाया जाने लगा। हम इस दिन किए गए अन्य विशेष पहलों के बीच हस्तनिर्मित उपहारों और कार्डों में अपने पिता के लिए बच्चों के इस प्यार की प्रतिध्वनि देखते हैं। ऐसा उत्सव न केवल हमारे पिता के प्रति आभार, सम्मान और प्रेम व्यक्त करता है, बल्कि उनके साथ हमारे बंधन को मजबूत करने में भी मदद करता है।

  सुमित सिंह अपनी 2 महीने की बेटी “मिताक्षी” के साथ

सुमित सिंह दो महीने की बेटी “मिताक्षी” के पिता हैं, जन्म के बाद से सुमित उनकी पत्नी के बराबर की जिम्मेदारी लेते हैं। सुमित के मुताबिक वह पूरी तरह से पितृत्व का आनंद ले रहे हैं। वह उसके साथ समय बिताना पसंद करते हैं, टीकाकरण की देखभाल से लेकर उसके लिए खरीदारी तक, सुमित आधुनिक पिता का आदर्श उदाहरण हैं।

दूसरी ओर सफ़ल भटनागर जो मर्चेंट नेवी में  हैं, आमतौर पर sailing पर बाहर होते हैं, लेकिन वह अपनी दो बेटियों . “प्रतिष्ठा” जो 10 साल की हैं और दूसरी बेटी “वेदांशी” जो 9 साल की है उनसे जुड़ना सुनिश्चित करते हैं , वह technology को धन्यवाद को करते हुए कहते है, हम काम पर रहते हुए भी जुड़े हुए हैं। उनकी दोनों बेटी स्केटिंग और निशानेबाजी में गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

Father’s Day पर भेजे ये खास Messages
                                                 सफल भटनागर अपनी बेटी प्रतिष्ठा और वेदांशी के साथ
  • पापा, इस परिवार के लिए हर दिन आप जो कुछ भी करते हैं, उसके लिए धन्यवाद। आप सर्वश्रेष्ठ हैं!
  • आप इस परिवार को मज़ेदार बनाते हैं। हम आपसे प्यार करते हैं, पिताजी!
  • पिताजी, जब मेरा कोई प्रश्न होता है या मुझे कुछ सलाह की आवश्यकता होती है, तो मैं सबसे पहले आपसे संपर्क करता हूँ। हमेशा उत्तर देने के लिए धन्यवाद।
  • आपके प्यार, मार्गदर्शन और धैर्य के साथ हमेशा वहां रहने के लिए धन्यवाद।

 

                         विपुल वर्मा अपनी बेटी वेरोनिका और प्रशस्ति के साथ
  • पिताजी, आपके समय के लिए धन्यवाद, जो आप रोज़ देते हैं; आपकी देखभाल, जो आप स्वतंत्र रूप से देते हैं और आपका प्यार, जो आप बिना शर्त देते हैं। पिता दिवस की शुभकामना!
  • हालाँकि हम अलग हो सकते हैं, लेकिन आपका मार्गदर्शन और प्यार इस सब में मेरे साथ रहा है। पिता दिवस की शुभकामना!
आनंद रेखी अपने बेटे वरद और बेटी तन्वी के साथ गणेश पूजन करते हुए
  • मैं एक पिता के लिए बहुत आभारी हूं जो आपके जैसा ही अद्भुत है। हरचीज के लिए धन्यवाद। पिता दिवस की शुभकामना!
  • मेरे द्वारा मांगे जा सकने वाले सर्वश्रेष्ठ पिता को हैप्पी फादर्स डे। आप जैसे हो वैसे होने के लिए धन्यवाद!
    पिताजी, आप सुपरमैन को उसके पैसे के लिए दौड़ाते हैं।

स्पेशल Cake से बनाएं Father’s Day को खास

 

Father’s Day Pineapple Bliss
                   Pineapple Bliss

 

 

 

 

 

 

यह विशेष रूप से तैयार किया गया फादर्स डे पाइनएप्पल ब्लिस केक सभी अद्भुत पिताओं के लिए एक श्रद्धांजलि है। अनानास फ्रूट केक के सुस्वादु स्वाद का आनंद लें, पूर्णता के लिए पूरी तरह से बेक किया हुआ। इसकी मलाईदार बनावट के साथ, यह एक ऐसा इलाज है जो आपके पिता के दिल को पिघला देगा। इस रमणीय उपचार के साथ अपने पिता को वास्तव में विशेष महसूस कराएं।

Dad No. 1 Cake rich truffle 
                  Dad No 1 cake

 

 

 

 

 

 

विशेष रूप से तैयार किए गए डैड नंबर 1 केक के साथ अपने सुपरहीरो डैड को सरप्राइज दें। इस रमणीय केक में एक समृद्ध ट्रफल स्वाद है जो निश्चित रूप से उसकी स्वाद कलियों को प्रसन्न करेगा। जटिल कलाकंद डिजाइनों से सजी, यह गोल आकार का केक आपके पिता के लिए आपके प्यार और प्रशंसा का प्रतीक है। उन्हें यह स्वादिष्ट और सोच-समझकर डिज़ाइन किया गया केक भेंट करके उनके दिन को और भी यादगार बना दें, यह एक मीठा भाव है जो निश्चित रूप से उनके दिल को छू लेगा।

Super Dad’s Truffle Delight

Truffle Delight for Dad

फादर्स डे पर अपने सुपरहीरो डैड को ट्रफल डिलाइट फॉर डैड के साथ सरप्राइज दें। इस केक को उनकी महाशक्तियों का सम्मान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें “सुपर डैड” लिखे एक जीवंत नीले रंग की विशेषता है। अपने पिता के साथ इस सुपर-स्वादिष्ट ट्रफल का आनंद लें और उनके फादर्स डे को वास्तव में अविस्मरणीय बनाएं।

Decadent Truffle Bliss

Decadent Truffle Bliss

हमारे शो-स्टॉपिंग क्रिएशन के साथ केक फैशन के दायरे में कदम रखें – टक्सिडो से प्रेरित डिकैडेंट ट्रफल ब्लिस! विस्तार से प्यार और ध्यान से तैयार किया गया, यह केक ट्रफल के सुगंधित स्वाद से भरा हुआ है। इस अविस्मरणीय केक उपहार के साथ एक मीठा और स्टाइलिश स्टेटमेंट बनाने के लिए तैयार हो जाइए!

आप भी अपने फादर्स डे को बनाइये कुछ खास तरीके से , यह सबसेअच्छा दिन है अपने फादर को थैंक्यू बोलने का

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *