Lok Sabha Elections 2024: चिराग पासवान ने NDA में शामिल होने का फैसला किया; “परिवार में आपका स्वागत है”- बीजेपी प्रमुख

क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में एलजेपी (रामविलास) एनडीए का मजबूत हाथ बनेगी? क्या चिराग पासवान और उनकी पार्टी 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के हिस्से के रूप में लड़ेगी? पूरी खबर पढ़ें ।

 चिराग पासवान ने NDA में शामिल होने का फैसला किया; “परिवार में आपका स्वागत है”- बीजेपी प्रमुख

Lok Sabha Elections 2024: लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख गुट के नेता चिराग पासवान एनडीए में शामिल होंगे, भाजपा ने पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह के साथ उनकी बैठक के तुरंत बाद सोमवार शाम को घोषणा की। दिल्ली में एनडीए के शक्ति प्रदर्शन की पूर्व संध्या पर भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने घोषणा की, “लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है। मैं एनडीए परिवार में उनका स्वागत करता हूं।”

अपने पिता राम विलास पासवान के राजनीतिक उत्तराधिकारी चिराग पासवान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ असहमति के कारण बिहार में पिछले राज्य चुनाव से पहले एनडीए से बाहर चले गए थे। जबकि इसने श्री कुमार की संख्या में कटौती की और राज्य में भाजपा को बढ़त दिला दी, इसने पासवान जूनियर को अलग-थलग कर दिया। उनके चाचा पशुपति पारस, जिन्हें चार सांसदों का समर्थन प्राप्त था, एनडीए के साथ बने रहे।

लेकिन सूत्रों ने संकेत दिया था कि बिहार के अधिकांश छह प्रतिशत पासवान मतदाता चिराग पासवान का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए भाजपा को एनडीए में उनकी जरूरत है। सूत्रों ने बताया कि आज अमित शाह के साथ बैठक में चिराग पासवान ने अपने गुट के लिए छह सीटें मांगी थीं।

हालांकि बीजेपी की प्रतिक्रिया अभी तक ज्ञात नहीं है, पार्टी पिछले कुछ समय से एलजेपी के दोनों गुटों के बीच तालमेल पर जोर दे रही है।

श्री पारस ने यह कहते हुए इस विचार को ठुकरा दिया है, “जब चीजें गलत हो जाती हैं, जब दूध फट जाता है, तो आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपको मक्खन नहीं मिलता है”।

पशुपति पारस के नेतृत्व वाले गुट ने कहा था कि वे एनडीए में चिराग पासवान के प्रवेश का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन वे उनका स्वागत भी नहीं करेंगे।
रविवार को बैठक में अपने भतीजे की भागीदारी के बारे में पूछे जाने पर, श्री पारस ने संवाददाताओं से कहा: “यह चुनावी वर्ष है। हर पार्टी अधिक लोगों को जोड़ना चाहती है… इसलिए चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को आमंत्रित किया गया है। लोग बैठक में आएंगे।” , जो एक अच्छी बात है। क्या होगा यह बैठक के नतीजे पर निर्भर करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *