2017 के चुनावों में बहुजन समाज पार्टी 403 में से 19 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के 51 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। उम्मीदवार दूसरे चरण के चुनाव में मैदान में होंगे जहां 55 सीटों पर मतदान होगा। मायावती ने 15 जनवरी को पहले चरण के मतदान के लिए 53 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पहले चरण में 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा।
मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य में बसपा की सरकार बनाकर उन्हें जन्मदिन का तोहफा देने को कहा था। कुछ दिनों बाद पार्टी ने आगरा जिले की दो सीटों पर बदलाव की घोषणा की।आगरा में कांग्रेसी शब्बीर अब्बास, बसपा में आश्चर्यजनक रूप से शामिल थे और उन्हें आगरा उत्तर के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया था। अब्बास ने मुरारी लाल गोयल की जगह ली, जो वैश्य हैं। आगरा उत्तर में वैश्य समुदाय का दबदबा है।
यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियाँ लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियाँ हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहाँ सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा की सरकार बनाएंगे।”
मायावती अपने विरोधी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहती है, ” यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियाँ लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियाँ हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहाँ सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है।”
मायावती ने बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया और पूछा “यह भी बेेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्योंं का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है। ”
मायावती भले ही शांत हों या दौड़ में धीमी लेकिन वह लगातार अपने विपक्षी दल को निशाना बनाकर अपने मतदाताओं को लुभा रही हैं।

इसे भी पढ़ें :

केजरीवाल का सनसनीखेज दावा, पंजाब चुनाव से पहले ED दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कर सकती है गिरफ्तार

 

Goa Assembly Election 2022 : दल बदल से जूझती कांग्रेस ने प्रत्याशियों को पार्टी के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई

COVID19 Alert : देश में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 4,89,409 हुई

Maharashtra Covid Update: 24 जनवरी से बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते बच्चों के माता-पिता