Maharashtra Covid Update: 24 जनवरी से बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते बच्चों के माता-पिता

 

महाराष्ट्र: सरकार द्वारा गुरुवार को 24 जनवरी (सोमवार) से उन्हें फिर से खोलने   की घोषणा की है।  स्कूली बच्चों के माता-पिता उन्हें कक्षाओं  लिए भेजने के इच्छुक नहीं हैं, उनका मानना है 15 साल से कम उम्र के बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है और 15-18 साल की उम्र के बीच केवल आंशिक रूप से टीका लगाया गया है, ओमाइक्रोन की अत्यधिक संक्रामक प्रकृति के साथ, कई माता-पिता बच्चों को व्यक्तिगत स्कूलों में भेजने के बारे में चिंतित हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को घोषणा की थी कि कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर के बीच, प्री-प्राइमरी कक्षाओं सहित स्कूल 24 जनवरी से फिर से शुरू होंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने 15 फरवरी के बाद ही स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था।

सरकार ने यह भी कहा है कि स्थानीय निकायों के पास अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड -19 की स्थिति के आधार पर, स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय लेने की अंतिम शक्ति है। हालाँकि, यह कदम स्कूलों के फिर से खुलने के बाद किसी भी छात्र को ऑफ़लाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए बाध्य नहीं करता है। इसके अलावा, पुणे और औरंगाबाद में, स्कूल ऑनलाइन मोड में काम करना जारी रखेंगे। महाराष्ट्र ने शुक्रवार को 48,270 नए कोविड मामले और 52 मौतों की सूचना दी थी। उस दिन राज्य की कोविड सकारात्मकता दर 23.4 प्रतिशत थी।

इसे भी पढ़ें :

UP Election 2020: मायावती यूपी चुनाव की दौड़ में सबसे धीमी हैं?

Goa Assembly Election 2022 : दल बदल से जूझती कांग्रेस ने प्रत्याशियों को पार्टी के प्रति निष्ठा की शपथ दिलाई

केजरीवाल का सनसनीखेज दावा, पंजाब चुनाव से पहले ED दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कर सकती है गिरफ्तार

 

COVID19 Alert : देश में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या 4,89,409 हुई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *