LIVE NOW

 

Uttar Pradesh Elections Phase 6 Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान गुरुवार को शुरू हुआ, जिसमें दोपहर 1 बजे तक 36.33 प्रतिशत मतदान हुआ। छठे चरण में गोरखपुर, बलिया, कुशीनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर और देवरिया जिले की 57 सीटों पर मतदान हो रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू और समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य सहित राजनीतिक दिग्गजों के भाग्य का फैसला गुरुवार को होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को “पहले मतदान फिर जलपान” के मंत्र का अनुसरण करते हुए गोरखनाथ स्थित प्राथमिक विद्यालय कन्या इंग्लिश मीडियम) के बूथ संख्या 249 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह सात बजे ही बूथ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अपने बूथ के पहले वोटर भी बने। मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया।

मतदान के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपने संवैधानिक अधिकारों व कर्तव्यों के प्रति जनता जनार्दन में अपार उत्साह देखने को मिल रहा है। खासतौर पर माताओं और बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा है। यह लोकतंत्र के लिए बहुत शुभ है। सीएम योगी ने कहा कि छठ में चरण में जिन 9 जिलों में मतदान हो रहा है वहां के मतदाताओं से अपील है कि वह अच्छी सरकार, सुशासन की स्थापना व आकांक्षाओं के अनुरूप विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मतदान अवश्य करें।