New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के प्रमोशन को लेकर बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा था. भाजपा सांसद और युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर बाद की टिप्पणी पर ‘बिना शर्त माफी’ मांगने की मांग की। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, सूर्या ने कहा, “जिस तरह से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों (विधानसभा में) के नरसंहार का मजाक उड़ाया और उसका मजाक उड़ाया, उसका हमने विरोध किया। हम उनसे बिना शर्त माफी की मांग करते हैं और जब तक वह माफी नहीं मांगते हमारा विरोध जारी रहेगा। उनका यह बयान बुधवार को कथित तौर पर केजरीवाल के घर पर हुए हमले के कुछ घंटे बाद आया है।

 

पिछले हफ्ते, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बढ़ावा देने के लिए भाजपा नेताओं पर निशाना साधा था, और फिल्म को कर-मुक्त बनाने के लिए पार्टी की आलोचना की थी। उन्होंने फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड करने की भी मांग की थी ताकि “पूरा देश कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को समझ सके।” आप संयोजक ने फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री से फिल्म से कमाए गए पैसे को “कश्मीरी पंडितों के कल्याण” पर खर्च करने का भी आग्रह किया था।

बुधवार को, AAP ने केजरीवाल के घर पर एक कथित हमले के बारे में ट्वीट किया, जिसमें दावा किया गया कि “भाजपा के गुंडों ने दिल्ली पुलिस की मौजूदगी में सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा अवरोध तोड़ दिए थे।” पार्टी ने बाद में अपने ट्विटर हैंडल पर 35 सेकंड की एक क्लिप जारी की थी, जिसे “कच्चा सीसीटीवी फुटेज” कहा गया था। क्लिप में लगभग दो दर्जन प्रदर्शनकारी पुरुषों को फाटकों तक चलते हुए और इस प्रक्रिया में एक सुरक्षा अवरोध को गिराते हुए दिखाया गया है।


दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने लगभग 70 लोगों को हिरासत में लिया है और कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है। पुलिस के अनुसार, विरोध प्रदर्शन द कश्मीर फाइल्स पर केजरीवाल की टिप्पणी को लेकर था। “दोपहर करीब 1 बजे कुछ प्रदर्शनकारियों ने दो बैरिकेड्स तोड़ दिए और मुख्यमंत्री के घर पहुंचे, जहां उन्होंने हंगामा किया, नारेबाजी की। वे पेंट का एक छोटा सा बॉक्स ले जा रहे थे जिससे उन्होंने दरवाजे पर पेंट फेंका। पुलिस के बयान में कहा गया है कि एक बूम बैरियर आर्म भी क्षतिग्रस्त और एक सीसीटीवी कैमरा पाया गया।