ट्रंप ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी

NEW YORK, NY – AUGUST 15: US President Donald Trump delivers remarks following a meeting on infrastructure at Trump Tower, August 15, 2017 in New York City. He fielded questions from reporters about his comments on the events in Charlottesville, Virginia and white supremacists. (Photo by Drew Angerer/Getty Images)

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रति एक बार फिर सख्त रुख अपनाया है और उसे सीधे तौर पर चेतावनी दी है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अगर पाकिस्तान दोस्ती कायम रखना चाहता है तो उसे आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने ही होंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।
स्थानीय समाचार चैनल फॉक्स न्यूज के अनुसार, ट्रंप ने कहा, “ हम लोग आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए पाकिस्तान को हर साल बड़ी मात्रा में पैसे देते हैं, उन्हें इस मुद्दे पर हमारी मदद करनी ही होगी।” ट्रंप ने अपनी नई सुरक्षा नीति की घोषणा करते हुए कहा कि अमेरिका अपनी और उसके सहयोगियों की सुरक्षा के लिए हर कदम उठाएगा। इसके लिए शुरुआत से ही कदम उठाए जाने थे, लेकिन अब वह इस पर सख्त कदम उठाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “ रूस और चीन बड़ी शक्तियां हैं, जो अमेरिका के प्रभाव के खिलाफ आगे बढ़ रही हैं। हमारी कोशिश होगी कि हम उनके साथ भी मिलकर आगे बढ़ सकें।” उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी प्राथमिकता अमेरिकी लोगों की सुरक्षा है।
विदित हो कि इससे पहले भी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। उस समय भी ट्रंप ने कहा था कि हाफिज सईद की रिहाई का खामियाजा द्विपक्षीय संबंधों को भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.