Kate Middleton Fertility Test: केट मिडलटन को प्रिंस विलियम के साथ शादी से पहले “Fertility Test” से गुजरना पड़ा, नई किताब का खुलासा

प्रिंस चार्ल्स की डायना से शादी का जिक्र करते हुए, लेखक ने कहा कि बाद में 1981 में युगल की शादी से पहले चिकित्सा परीक्षण भी हुआ था।

Royal Family: किंग चार्ल्स  के सबसे बड़े बेटे, प्रिंस विलियम Prince Williams, ने 2011 में रॉयल्टी के बाहर शादी की, उनकी पत्नी केट मिडलटन Princess Kate Middleton को यह पता लगाने के लिए एक परीक्षण से गुजरना पड़ा कि भविष्य की रानी बच्चे पैदा कर सकती हैं या नहीं, एक नई किताब ‘Gilded Youth: An Intimate History of Growing Up in the Royal Family‘, का खुलासा किया।

हैलो मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस किताब ने कपल की शादी को लेकर कई ऐसे चौंकाने वाले खुलासे किए।

नई किताब के लेखक, टॉम क्विन ने दावा किया कि प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की शादी को पहले से बरती जा रही “सामान्य सावधानियों” के कारण अनुमति दी गई थी।

टॉम क्विन Tom Quinn ने किताब में लिखा है, “ये हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए किए जाते हैं कि भविष्य की रानी बच्चे पैदा करने में सक्षम हो। अगर केट उपजाऊ नहीं होती, तो इसमें कोई शक नहीं कि शादी टूट जाती।”

Tom Quinn

किताब में यह भी दावा किया गया है कि 1981 में चार्ल्स से शादी से पहले प्रिंसेस डायना को भी उन्हीं मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ा था।

“डायना ने वर्तमान लेखक के साथ एक संक्षिप्त मुठभेड़ में शिकायत की कि उसने सभी मासूमियत में सोचा था कि उसके विवाह पूर्व चेक-अप को सामान्य स्वास्थ्य के साथ करना था, केवल बाद में एहसास हुआ कि वास्तव में प्रजनन क्षमता के लिए उसका परीक्षण किया गया था। ‘मैं इतनी मासूम थी कि मैं बस उस स्तर पर सब कुछ साथ चला गया, ‘उसने कहा,” लेखक ने दावा किया।

टॉम क्विन ने यह भी कहा कि केट मिडलटन को “ठीक से पता होना चाहिए कि क्या चल रहा था, लेकिन वह नहीं है, न ही वह कभी विद्रोही रही है।”

प्रिंस विलियम ने केट मिडलटन से 29 अप्रैल, 2011 को लंदन के वेस्टमिंस्टर एब्बे में शादी की। भव्य शादी समारोह में 1,900 से अधिक मेहमानों ने भाग लिया। शादी के लिए एक विशेष आठ-स्तरीय केक का आदेश दिया गया था और देश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *