Up Elections 2022: क्या योगी को उत्तर प्रदेश खोने का डर है?

 

Up Elections 2022 BJP Vs Samajwadi:  जैसे-जैसे वोटिंग की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच लड़ाई और आरोप और सख्त होते जा रहे हैं. दोनों पार्टियां प्रतिस्पर्धियों की टांग खींचने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं।
अगर हम बीजेपी की बात करें तो वे इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इस बार उनकी लड़ाई पिछली बार की तरह आसान नहीं है. समाजवादी पार्टी के रूप में 2017 के चुनावों में पश्चिम यूपी में शानदार प्रदर्शन करने वाली भाजपा, लंबे समय तक किसानों के आंदोलन के बाद बैकफुट पर दिखाई देती है, जिसका राज्य के पश्चिमी हिस्से में सबसे अधिक प्रभाव था। इतना ही नहीं बीजेपी के शीर्ष नेता घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं और अपने वोटरों को प्रभावित करने में लगे हैं.

हाल ही में प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके सपा की लिस्ट नई के विषय में जानकारी दी उन्होंने कहा, “सपा की लिस्ट नई अपराधी माफ़िया दंगाई भ्रष्टाचारी व्यभिचारी वही, हमने कहा था कि अखिलेश जी सपा की चोरी-चोरी चुपके-चुपके जारी की जाने वाली सूची को सार्वजनिक करें।हम सपा के मुखिया अखिलेश यादव जी को बहुत धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने अपने समाजवादी दंगाराज, गुण्डाराज, भ्रष्टराज के ब्रांड अम्बेस्डरों की सूची जारी कर दी है।”

समाजवादी पार्टी ने आज उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, वरिष्ठ नेता आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान सूची में शीर्ष चेहरों में शामिल थे। अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के पारिवारिक गढ़ से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। राज्य में 403 निर्वाचन क्षेत्र हैं। 403 सदस्यीय यूपी विधानसभा में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। 10 मार्च को स्पष्ट तस्वीर घोषित की जाएगी कि अगले 5 साल तक उत्तर प्रदेश में कौन सी पार्टी शासन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *